महज 18 साल की उम्र में अमिताभ संग बोल्ड सीन कर खबरों में आ गई थीं जिया खान, जानिए दिलचस्प बातें

सिर्फ तीन फिल्मों के बाद महज 25 साल की उम्र में 3 जून, 2013 को जिया खान ने हमेशा के लिए दुनिया को अलिवदा कह दिया था. जिया खान के निधन के 8 साल बाद भी उनकी मर्डर मिस्ट्री अब तक अनसुलझी है.

1 /5

जिया ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड के शहंशाह यानी अमिताभ बच्चन के साथ की थी. पहली ही फिल्म में जिया ने बेहद बोल्ड किरदार निभाकर फिल्म के नाम निशब्द की तरह सभी को निशब्द कर दिया था. फिल्म में अपनी बेटी से भी कम उम्र की अभिनेत्री के साथ अमिताभ का लिप किस दिखाया गया जिसे लेकर काफी कंट्रोवर्सी हुई. फिल्म काफी विवाद से भी घिरी लेकिन अपने अभिनय के लिए जिया को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया था.

2 /5

फिल्मों में एंट्री के समय साल 2007 में जिया ने अपना नाम नाफिसा खान से बदलकर जिया खान रखा था. इसके बाद साल 2012 में उन्होंने एक बार फिर से अपना नाम बदलकर नाफिसा खान रख लिया था.

3 /5

बहुत कम लोग जानते हैं कि जिया फिल्म 'दिल से' में काम कर चुकी हैं लेकिन उस फिल्म में उन्होंने एक्ट्रेस मनीषा कोइराला के बचपन का किरदार निभाया था. जिया की मां राबिया आमिन भी एक अभिनेत्री रह चुकी हैं.

4 /5

निशब्द से पहले एक्ट्रेस को साल 2004 में महेश भट्ट ने अपनी फिल्म 'तुमसा नहीं देखा' के लिए साइन किया था, लेकिन उस समय जिया ने फिल्म के लिए मना कर दिया. बहुत कम लोग जानते हैं कि जिया एक प्रशिक्षित ओपेरा सिंगर थीं, उन्होंने महज 16 साल की उम्र में 6 पॉप ट्रैक रिकॉर्ड किए थे. 

5 /5

जिया कई डांस फॉर्म में भी शिक्षित थीं. जिया की मौत के बाद उनके ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली शक के घेरे में आए,  जिया की मां ने भी सूरज को अपनी बेटी की मौत का जिम्मेदार बताया. लेकिन सूरज पर कभी आरोप साबित नहीं हो पाया. जिया के लिए उनकी मां लगातार इंसाफ मांगती रहीं लेकिन अब तक उनकी एक मिस्ट्री बनी हुई है.