Aparna Yadav Love Story: अपर्णा यादव 10 साल तक रिलेशन में रहीं, ईमेल पर प्रतीक ने ऐसे किया प्यार का इजहार!

Aparna Yadav Love Story Husband Name: अपर्णा यादव को भाजपा ने महिला आयोग का उपाध्यक्ष बना दिया है. वे मुलायम परिवार की छोटी बहु हैं. उनकी शादी मुलायम की दूसरी पत्नी के बेटे प्रतीक यादव से हुई थी. दोनों की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है. 

Aparna Yadav Love Story Husband Name: अपर्णा यादव का यूपी की राजनीति में कद बढ़ गया है. भाजपा ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है. अपर्णा अखिलेश यादव के भाई प्रतीक यादव की पत्नी है. आइए, पढ़ते हैं प्रतीक और अपर्णा की लव स्टोरी.

1 /5

यूपी की भाजपा सरकार में मुलायम परिवार की छोटी बहु को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. उन्हें महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है. अपर्णा यादव अक्सर खबरों में बनी रहती हैं. वे मुलायम की दूसरी पत्नी साधना के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. अपर्णा और प्रतीक की लव स्टोरी बेहद फिल्मी है. आइए जानते हैं.    

2 /5

अपर्णा यादव ने एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी बताई थी. अपर्णा ने बताया था कि वे और प्रतीक अलग-अलग स्कूल में पढ़ते थे. लेकिन कुछ स्कूल प्रोग्राम्स में उनकी मुलाकात हो जाती थी. तब उन्हें इसका अंदाजा नहीं था कि प्रतीक मुलायम के बेटे हैं. दोनों की मुलाकात कुछ कॉमन फ्रेंड्स के जरिये हुई थी. बता दें कि अपर्णा और प्रतीक की स्कूलिंग लखनऊ में हुई है.  

3 /5

उस जमाने में व्हाट्सएप और फेसबुक नहीं हुआ करते थे. साल 2001 में अपर्णा से प्रतीक ने एक बर्थडे पार्टी में ईमेल एड्रेस मांगा था. कुछ दिन बाद अपर्णा ने अपने मेल बॉक्स में देखा कि उन्हें प्रतीक का एक मेल आया है. इस मेल में प्रतीक ने अपने प्यार का इजहार किया था. यहीं से दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई. 10 साल तक दोनों रिलेशनशिप में रहे.  

4 /5

लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद अपर्णा और प्रतीक ने साल 2011 में सगाई कर ली. फिर साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली. यह यूपी की सबसे हाई  प्रोफाइल शादियों में सेक थी. इसमें सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और अनिल अंबानी जैसे दिग्गज शामिल हुए थे.   

5 /5

अपर्णा यादव ने मेनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशंस और पॉलिटिक्स में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था. अपर्णा ट्रेंड क्लासिकल सिंगर हैं. साल 2017 में अपर्णा ने विधानसभा चुनाव भी लड़ा था. भाजपा उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी सामने वे चुनाव हार गईं. फिर वे भाजपा में शामिल हो गई थीं.