बॉलीवुड के विलेन डैनी की पत्नी है राजकुमारी, दिखती हैं बेहद खूबसूरत

बॉलीवुड के मशहूर विलेन डैनी को कौन नहीं जानता. विलेन की भूमिका से डैनी ने जो पहचान बनाई है वह सराहनीय है. पर्दे पर विलेन की भूमिका निभाने वाले डैनी ने सिक्किम की राजकुमारी संग साल 1990 में विवाह बंधन में बंधे.

1 /5

बॉलीवुड फिल्मों की कहानी बिना खलनायक के पूरी नहीं होती या यूं कहें तो अगर किसी को हीरो की एंट्री का इंतजार होता है तो वह सिर्फ खलनायक की वजह से. खलनायक की भूमिका निभा डैनी डेन्जोंगपा ने भी अपनी एक अलग पहचान बनाई. यही वजह है कि फिल्मों से दूर होने के बाद भी डैनी की पॉपुलरिटी में कमी नहीं आई है.

2 /5

डैनी ने बॉलीवुड से पहले नेपाली तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी काम किया लेकिन उन्हें पहचान हिंदी सिनेमा से मिली. उन्होंने अपने खलनायकी से लोगों के दिलों में अपने लिए दहशत पैदा कर दिया. लेकिन असल जिंदगी में डैनी काफी शांत स्वभाव के हैं और उनकी जीवन साथी भी कुछ ऐसी ही हैं. यहीं वजह है कि इतने बड़े स्टार की पत्नी होने के बाद भी वह लाइमलाइट से दूर रहती हैं.

3 /5

डैनी ने सिक्किम की राजकुमारी गावा संग साल 1990 में शादी रचाई. गांव बेहद खूबसूरत दिखती हैं और उन्हें देखकर कोई उनके उम्र का अंदाजा भी नहीं लगा सकता. डैनी की पत्नी खूबसूरती के मामले में किसी भी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है पर इसके बावजूद वह कैमरे और लाइम लाइट में रहना पसंद नहीं करती.

4 /5

गावा ने खुद को फिट बनाए रखा हुआ है. डैनी के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है. बेटे का नाम रिनजिंग डेंजोंगपा और बेटी का नाम पेमा डेंजोंगपा है. उनकी बेटी बिल्कुल अपनी मां गांव जैसी दिखती है. डैनी के बेटे भी अपने पिता की तरह फिल्मों में नाम कमाना चाहते हैं.

5 /5

डैनी डेन्जोंगपा ने शेषनाग, घातक, खुदा गबाह, सनम बेवफा, जैसी कई फिल्में की है. अपने 40 साल के अभिनय करियर में डैनी ने कुल 200 फिल्मों में काम किया. उन्हें आखिरी बार 2019 में आई फिल्म मणिकर्णिका में देखा गया था. भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड और भारत के चौथे सबसे महान सिविलियन अवॉर्ड पदम श्री से नवाजा जा चुका है.