इस दीवाली खरीदें ये पांच बाइकें, बजट में फिट और माइलेज में हिट


नई दिल्ली: त्योहारों का सीजन का शुरू हो चुका है. ऐसे में कई सारे लोग अपने लिए गाड़ियों की खरीददारी करते हैं. खास तौर पर दीवाली के समय पर गाड़ी खरीदने वालों की तादाद बढ़ जाती है. ऐसे में अगर आप भी इस दीवाली अपने लिए बाइक या मोटरसाइकिल खरीदना चाह रहे हैं और बजट के साथ माइलेज बी चाहिए तो हम आपको ऐसे ऑप्शन बताने जा रहे हैं. यहां पर हम आपको पांच ऐसी बाइकों के बारे में बताने जा रहे हैं तो बजट में फिट और माइलेज में हिट हैं. 

 

1 /5

सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियों की जब भी बात होती है तो पहला नाम बजाज की प्लेटिना का ही आता है. इस बाइक का दमदार माइलेज और कम कीमत इसे ग्राहकों के बीच में काफी लोकप्रिय बनाती है. कम बजट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली यह बाइक सबसे आगे नजर आती है. बजाज प्लैटीना की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 62638 रुपए है. बाइक के साथ 102 CC का इंजन मिलता है. कंपनी के अनुसार यह बाइक प्रति लीटर 72 किमी दूरी तय कर सकती है.  

2 /5

सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियों में TVS की स्पोर्ट वर्जन का नाम भी ऊपर की लिस्ट में शामिल है. कंपनी के अनुसार एक लीटर में यह बाइक 70 KM की दूरी तय कर सकती है. इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 77550 रुपये है. इस बाइक में लगभग 110CC का इंजन मिलता है. 

3 /5

अगर बात माइलेज की हो रही है तो बजाज की  यह बाइक कम दाम में दमदार माइलेज देती है. बजाज सीटी 110 की एक्स-शोरूम कीमत 70377 रुपये है. बाइक के साथ 115 सीसी की मजबूत इंजन मिलता है. कंपनी के मुताबिक बाइक 70 किमी का माइलेज देती है.

4 /5

दमदार माइलेज देने वाली बाइकों की लिस्ट में TVS की टीवीएस स्टार सिटी प्लस भी शामिल है. इस बाइक की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 86964 रुपये है. बाइक में 109 CC का इंजन दिया गया है. माइलेज की बात करें तो बाइक 1 लीटर में 68 किमी दूरी तय करती है. 

5 /5

अगर दमदार इंजन के साथ जबरदस्त माइलेज चाहिए तो होंडा की SP 125 बाइस बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है. इस बाइक में 124 CC का दमदार इंजन मिलता है. बाइक की कीमत 96,753 रुपये है और माइलेज 124 CC है.