इस दीवाली खरीदें ये पांच इलेक्ट्रिक स्कूटर, तेल भराने की टेंशन खत्म

देश में इलेक्ट्रिक इस्कूटर्स का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है. इन दिनों मार्केट में ओला से लेकर हीरो तक के स्कूटर शामिल हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें आपको तेल भराने की कोई चिंता नहीं करनी होती. आप अगर चाहें तो इस दीवाली पर अपने लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकते हैं.

देश में इलेक्ट्रिक इस्कूटर्स का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है. इन दिनों मार्केट में ओला से लेकर हीरो तक के स्कूटर शामिल हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें आपको तेल भराने की कोई चिंता नहीं करनी होती. आप अगर चाहें तो इस दीवाली पर अपने लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकते हैं. यहां हम आपको टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप इस दीवाली खरीद सकते हैं. 

1 /5

इस लिस्ट में पहले नंबर पर ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर  S1 Pro है. एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये 181 किमी की रेंज देता है. इसमें 5.5 kW का मोटर लगा है जो मोटर शाफ्ट पर 58 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इलेक्ट्रिक के चलन को आगे बढ़ाते हुए कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार साल 2024 में लॉन्च करने वाली है. 

2 /5

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर आता है. जिसकी डिलवरी कंपनी सितंबर में शुरू करने वाली है. कंपनी ने जुलाई 2022 में पहले ही इसकी प्री -बुकिंग शुरु कर दी थी. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 203 किमी की दूरी तय कर सकता है, इसके साथ ही ये 236 किमी/सिंगल  चार्ज पर रेंज देती है. ये स्कूटर 8.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो 72 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. 

3 /5

आपको बता दें ये हमारी लिस्ट में चौथे नंबर पर है. इस स्कूटर में एक छोटी 3.3 kWh लिथियम-आयन बैटरी  है, जो 1000W BLDC मोटर को पावर देती है. इसके साथ ही  अगर आप इसे एक बार चार्ज करेंगे तो ये ये 139 किमी की रेंज देता है.

4 /5

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 18.32% बाजार हिस्सेदारी है. इसके साथ ही ये एक बार फुल चार्ज होने पर 42 किमी/घंटा की रेंज देता है. इसे पूरी तरह चार्ज होने में 4 -5 घंटे का समय लगता है. इसमें  51.2V/30 Ah की डबल बैटरी सेट है. 

5 /5

हमारी लिस्ट में तीसरे नंबर पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Okinawa Oki 90 है. ये स्कूटर सिंगल चार्ज पर 160 किमी का रेंज देता है. Okhi 90 में 3.6 kWh लिथियम-आयन बैटरी लगी है जो हब मोटर को 3800 वॉट की पीक पावर  जनरेट करती है.