Hug Day Special: महज एक हग से होती है रिश्ते की असली पहचान

वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन हम हग डे मनाते हैं लेकिन आपको पता है कि आपका एक हग आपके और आपके पार्टनर के बीच के रिश्ते का सच उजागर करता है. हग देना सिर्फ प्यार को नहीं दर्शाता बल्कि आप किस तरह से हग कर रहे हो यह आपके प्यार को बताता है. 

 

1 /10

यह हग तंग, आश्वस्त, और एक लाख शब्दों के बराबर है. द बियर हग वो लोग करते हैं जो एक दूसरे से पूरी तरह से प्यार करते हैं. यह हम हर उस व्यक्ति के साथ कर सकते हैं जिससे हम बहुत ज्यादा प्यार करते हैं. आपके माता-पिता से मिलने वाले गले लगाने का एक प्रकार है - एक ऐसा आलिंगन जो आपको तनाव और चिंता से छुटकारा दिलाता है. इस प्रकार के हग का मतलब है कि चीजें बहुत गंभीर हैं और भावनाएं काफी गहरी हैं.

2 /10

यह सबसे आम प्रकार के गले में से एक है और उन लोगों के लिए है जो प्यार में हैं. इसे अंतरंग हग भी कहा जा सकता है. लेकिन हम अपने दोस्तों और परिवारवालों के साथ भी इस तरह से गले मिलते हैं. यह एक रोमांटिक हग है और प्यार में पड़े लोग इस तरह से अपने प्यार का इजहार करना पसंद करते हैं.

3 /10

यह उन लोगों के लिए है जो पूरी तरह से प्यार में होते हैं. यह बहुत अंतरंग है और निजी रूप से किया जाता है. सभी लोगों को इस तरह से गले नहीं लगा सकते क्योंकि यह केवल विशेष इंसान के लिए ही होता है. 

4 /10

यह ऐसे कपल के लिए है जिनके पास एक-दूसरे के लिए गंभीर भावनाएं हैं.

5 /10

यह अंतरंग हग हम सिर्फ उसके साथ करते हैं जो हमारे सबसे ज्यादा करीब है. यदि आप इन जैसे गले लगा रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास वास्तव में कुछ खास है.

6 /10

अंतरंग गले लगाने का एक और रूप, बैक हग विश्वास और संरक्षण दोनों को बताती है. यदि इस तरह गले मिल रहे हैं, तो इसका मतलब है कि हम उस इंसान को बता रहे हैं कि हम हमेशा उसके साथ उसकी ताकत बनकर खड़े हैं. अगर आप इसे किसी को दे रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप उन्हें किसी भी चीज से बचाने के लिए तैयार हैं. 

7 /10

इस तरह का हग बस उस खास व्यक्ति के साथ करते हैं जिसे हमें बताना होता है कि हम उसे कितना मिस करते हैं और एक-दूसरे की बाहों में कितना सुरक्षित महसूस करते हैं. यह एक दीर्घकालिक संबंध और करीबी दोस्तों के लिए भी है. 

8 /10

यह हग हम अपने परिचितों और सहकर्मियों के साथ साझा करते हैं. इसे हम महज शरीर के ऊपरी भाग को संपर्क में लाकर देते हैं. यह रिश्ते में एक प्रकार की दूरी बनाए रख कर दी जाने वाली हग है.

9 /10

अगर आप किसी को हग कर रहे हो और अगला बस एक हाथ की तरफ से आपको गले से लगा रहा है तो यह समझ जाइए कि उनके तरफ से आप महज एक दोस्त हो. और जैसा आप सोच रहे हो वैसा उसकी तरफ से नहीं है. 

10 /10

यह हग एक दूसरे के कंधों पर या कमर पर अपनी बाहों के साथ, आराम और विश्वास का एक स्तर सुझाता है जो हम डेली लाइफ में करते हैं. इसका मतलब है कि हम सिर्फ एक जोड़े नहीं हैं, बल्कि दोस्त भी हैं. यदि हम इस प्रकार के गले लगाते समय बैठते हैं या चलते हैं, तो इसका मतलब है रिश्ता लंबा चलेगा.