DPL 2024: मैदान पर धमाल मचाते नजर आएंगे ऋषभ पंत, IPL की यादें हो जाएंगी ताजा

Rishabh Pant on Field: दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) टी-20 के फर्स्ट सीजन की शुरुआत शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में होने जा रही है.

DPL T20 Matches Starts Today: दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित यह लीग (DPL) राष्ट्रीय राजधानी में सबसे रोमांचक क्रिकेट आयोजनों में से एक बनने जा रही है, जिसमें भारतीय क्रिकेट के कुछ सबसे बड़े नाम शामिल होंगे

1 /5

दिल्ली क्रिकेट जगत में एक नई शुरुआत हो रही है. दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) 2024 का पहला सीजन आज से शुरू हो रहा है. इस लीग में दिल्ली के स्थानीय खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच मिलेगा, जहां वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे.

2 /5

DPL 2024 में कई बड़े नाम शामिल हैं, जिनमें सबसे प्रमुख नाम भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का है. पंत की टीम पुरानी दिल्ली 6 है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत इस टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच खेलेंगे. उन्होंने DPL शुरू होने से पहले इसके आयोजकों के सामने यह शर्त रखी थी. पंत का कहना है कि फिलहाल वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान देना चाहते हैं. उनके अलावा इस लीग में कई और खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिनमें से कुछ हैं इशांत शर्मा, ललित यादव, आयुष बडोनी, कुलदीप यादव आदि.

3 /5

DPL का मुख्य उद्देश्य दिल्ली में युवा क्रिकेटरों को बढ़ावा देना है. इस लीग के माध्यम से युवा खिलाड़ियों को पेशेवर क्रिकेट का अनुभव मिलेगा, जिससे उनके खेल में सुधार आएगा. इसके अलावा इस लीग से दिल्ली में क्रिकेट के स्तर में भी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

4 /5

DPL 2024 के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड और पंजाबी इंडस्ट्री के जाने-माने सितारे शामिल होंगे. इस समारोह में रैपर बादशाह और पंजाबी अभिनेत्री सोनम बाजवा परफॉर्म करेंगी. उम्मीद है कि यह समारोह दर्शकों का खूब मनोरंजन करेगा. DPL में प्रशंसकों को आईपीएल की झलक देखने को मिल सकती है. DPL 2024 का पहला मैच पुरानी दिल्ली 6 और साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के बीच खेला जाएगा. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा.

5 /5

भारतीय टीम के तूफानी खिलाड़ी डीपीएल में शानदार प्रदर्शन करते नजर आ सकते हैं. फैंस को भी उनसे काफी उम्मीदें हैं. ऋषभ पंत ने श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी. हालांकि, वनडे सीरीज में उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई. अब ऋषभ पंत डीपीएल में अपने कमाल के प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत सकते हैं.