महिलाओं की ये 5 बुरी आदतें पति की कमाई पर पड़ती हैं भारी, करोड़पति भी बन जाता है कंगालपति!

हिंदू धर्म में महिलाओं को लक्ष्मी की स्वरूप माना जाता है. मान्यता है कि महिलाओं द्वारा की गई कुछ गलतियां पति की कमाई पर भारी पड़ सकती हैं. इससे आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. आइए जानते हैं महिलाओं को किन गलतियों को करने से बचना चाहिए. 

शास्त्रों की मानें, तो महिलाओं की बुरी आदतें उनके जीवन में कई तरह की परेशानियां लेकर आती हैं. यहां तक कि उनके पति को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यहां तक कि उनकी आर्थिक स्थिति भी बद से बदतर हो जाती है. ऐसे में आइए जानते हैं महिलाओं को किन बुरी आदतों को जल्द से जल्द छोड़ देनी चाहिए. 

1 /5

ज्योतिष की मानें, तो घर में लगे पौधों का सूखना बहुत अशुभ होता है. इससे घर में नेगेटिविटी फैलती है. ऐसे में घर में लगे पेड़-पौधों को सूखने से बचाएं. इसके लिए उसमें समय-समय पर खाद-पानी देते रहे. 

2 /5

वास्तु की मानें, तो घर के बाथरूम को कभी भी गंदा नहीं छोड़ना चाहिए. इससे घर में वास्तु दोष लग सकता है. ऐसे में बाथरूम को कभी भी और किसी भी हालात में गंदा न छोड़ें. 

3 /5

वास्तु के अनुसार रात में खाना खाने के बाद जूठे बर्तनों को कभी भी सिंक में नहीं छोड़ना चाहिए. इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. मान्यता है कि रात में जूठे बर्तन छोड़ने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और जीवन में पैसों की किल्लत शुरू हो जाती है. 

4 /5

घर में इधर-उधर जूते-चप्पल उतारना भी आर्थिक परेशानी की बड़ी वजह बन सकता है. इससे आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस लिए घर में जूते-चप्पल हमेशा सही से रखना चाहिए. 

5 /5

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.