रात को सोने पहले नाभि में डालें इस तेल की बूंदे, सुबह उठते ही दिखने लगेगा असर

भारत में कई बीमारियों से निजात पाने के लिए घरेलू उपाय का इस्तेमाल किया जाता है. दादी-नानी द्वारा बताए गए नुस्खे अक्सर काम आते हैं. नाभि में तेल डालना भी दादी-नानी द्वारा बताया गया है एक नुस्खा है. नाभि में तेल डालने से सेहत को कई फायदे होते हैं. 

दादी-नानी अक्सर स्वस्थ रहने के लिए घरेलू नुस्खों के बारे में बताती है. ये नुस्खे हेल्दी रहने में मददगार होते हैं. इन नुस्खों की मदद से कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है. नाभि में तेल डालना भी दादी-नानी के कुछ नुस्खों में से एक हैं. नाभि में अलग-अलग तेल डालने से सेहत को कई तरह के फायदे मिल सकते हैं. आइए जानते हैं नाभि में कुछ बूंदे डालने से क्या लाभ मिलेगा. 

 

1 /5

नाभि में टी ट्री ऑयल डालने के फायदे  नाभि में कई तरह के तेज डाल सकते हैं. रात को सोते समय नाभि में टी ट्री ऑयल की कुछ बंदू डालने से सेहत को कई तरह के फायदे मिलते हैं. नाभि में इस तेल को डालने से डाइजेशन से जुड़ी समस्या जैसे, कब्ज, पेट में गैस और अपच की समस्या दूऱ होती है. 

2 /5

पीरियड्स का दर्द: पीरियड्स के दौरान तेज दर्द से राहत पाने के लिए नाभि में टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदे डाल सकते हैं. हल्का गुनगुना करके तेल डालने से पीरियड्स पेन से राहत मिलती है. पीरियड्स दर्द और ऐंठन से निजात पाने के लिए आप इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.   

3 /5

ग्लोइंग स्किन: ग्लोइंग स्किन के लिए टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं नाभि में टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदे डालने से स्किन ग्लोइंग और बेदाग हो जाती है. रात को सोने से पहले नाभि में कुछ बूंदे टी ट्री ऑयल की डालें, चेहरे पर निखार आएगा वहीं चेहरे के पिंपल्स भी कम होंगे.   

4 /5

तनाव: आजकल भागदौड़ भरी लाइफ में अक्सर लोग तनाव से परेशान रहते हैं. तनाव से राहत पाने के लिए आप नाभि में टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदे डाल सकते हैं. इससे तनाव दूर हो सकता है. 

5 /5

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.