International Women's Day: इन अभिनेत्रियों ने अपनी मेहनत से छोटे पर्दे पर भरी बड़ी उड़ान

इंटरनेशनल वुमन्स डे के इस खास मौके पर बात छोटे पर्दे की ऐसी अभिनेत्रियों की जो टीवी की दुनिया पर एक रानी की तरह राज करती हैं. कभी ये छोटे पर्दे पर बहू रानी का रोल निभाती हैं. तो कभी ये वैंप बनती हैं. कभी ये टीवी सीरियल का हिस्सा होती हैं. तो कभी रिएलिटी शो में नजर आती हैं. लुक्स में बड़े पर्दे की हीरोइन्स को भी टक्कर देती हैं. टीवी के जानेमाने अभिनेताओं जितनी या उनसे भी ज्यादा फीस लेती हैं. हर हाल में अपनी मर्जी की मालकिन हैं. ये अपने फैन्स के दिलों पर गहरी छाप छोड़ने में कामयाब रहती हैं.

1 /6

टीवी पर ना ये बहू रही हैं. टीवी पर ना ये वैंप रही हैं. सलमान खान के रिएलिटी शो बिग बॉस 13 में शहनाज गिल नजर आईं जिसके बाद वो देखते ही देखते सफलता के नए आयाम बना रही हैं. शो के दौरान शहनाज को पंजाब की कटरीना का टैग भी मिला. सलमान को भी शहनाज का भोलापन पसंद आया. फिर सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज की नजदीकियों के चर्चे सुनने को मिले. लेकिन शो से निकलने के बाद शहनाज ने अपनी एक खास पहचान बनाई. आज की तारीख में बड़े-बड़े बैनर्स के साथ म्यूज़िक वीडियो करना शहनाज गिल के लिए आम बात हो गई है. उनकी झोली में एक्टर दिलजीत दोसांझ की फिल्म भी है. यानी टीवी से शुरू हुआ ये सफर अब बड़े पर्दे की तरफ बढ़ चुका है.

2 /6

निया शर्मा टीवी पर अपने रोल्स के लिए फैन्स के दिलों में बसती हैं. निया ने छोटे पर्दे पर एक नागिन के किरदार से लेकर संस्कारी बहू का रोल निभाया है. निया ओटीटी पर भी अपना जलवा बिखेर रही हैं. इसी के साथ निया सबसे ज्यादा फीस पानेवाली टीवी एक्ट्रेसेस में से एक हैं. वहीं उससे भी ज्यादा निया शर्मा अपनी बोल्ड अदाओं और लुक की वजह से सुर्खियों में रहती हैं.

3 /6

रुबीना दिलैक छोटे पर्दे की परफेक्ट बहू रानी रही हैं. रुबीना थर्ड जेंडर के किरदार को भी अपने अभिनय से खूब 'शक्ति' दे चुकी हैं. सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं. वहीं जब ये सलमान खान के रिएलिटी शो का हिस्सा बनी, तब इनका एकदम जुदा रूप नज़र आया. रुबीना को बॉस लेडी का टैग तक मिला. शो के दौरान रुबीना ने दुनिया के सामने अपनी बेहद निजी बातों का खुलासा भी बिना किसी डर और शंका के किया. सभी को पछाड़ते हुए रुबीना ने शो जीता.

4 /6

जैस्मिन भसीन टीवी पर नागिन बन चुकी हैं. साथ ही बहू बेटी के रोल भी छोटे पर्दे पर जैस्मिन बखूबी निभा चुकी हैं. इतना ही नहीं सरोगेट मदर का किरदार भी टीवी पर उन्होंने निभाया है. जैस्मिन का नाम यूं तो टीवी जगत की जानीमानी अभिनेत्रियों में लिया जाता है. वहीं जब जैस्मिन बनीं अभिनेता सलमान खाना के शो का हिस्सा तब अपनी बातों को पूरी ताकत से इन्होंने रखा. शो खत्म होने के बाद अब जैस्मिन और अली गोनी एक म्यूजिक वीडियो एक साथ लेकर आ गए हैं.

5 /6

हिना खान ने टीवी की दुनिया की सबसे संस्कारी बहू अक्षरा का रोल प्ले किया है. वहीं कोमोलिका के अवतार में अनुराग और प्रेरणा की जिंदगी में मुश्किल पैदा की. हिना खान ने आदि नागिन का रोल तक टीवी पर बखूबी निभाया. हिना खान का नाम टीवी की सबसे ज्यादा फीस लेनेवाली हसीनाओं में शामिल है. लेकिन सिर्फ इतना ही नहीं ओटीटी प्लैटफॉर्म से लेकर फिल्मों में भी हिना खान काम कर रही हैं. सोशल मीडिया पर इनके फॉलोअर्स की लिस्ट बॉलीवुड के कई बड़े सितारों से कम नहीं है.

6 /6

भारती सिंह का जिक्र इस लिस्ट में इसलिए क्योंकि निजी जिंदगी से जुड़े कोई भी विवाद हों, पर टैलेंट पर एक परसेंट डाउट नहीं किया जा सकता है. भारती सिंह उस दौर में स्टैंड अप कॉमेडियन बनकर छोटे पर्दे पर आईं जब किसी भी महिला कलाकार को शायद ही उस तरह से देखा गया था. भारती अपनी एक्टिंग के बलबूते अपने फैन्स के दिल में बस चुकी हैं. अपनी कमाल की कॉमिक टाइमिंग की वजह से भारती सिंह को लाफ्टर क्वीन का टैग मिला है.