Ismail Haniyeh Net Worth: इस्माइल हानिया जीता था लग्जरी लाइफ, कुल संपत्ति जान चौंक जाएंगे आप!

Ismail Haniya Net Worth: हमास के चीफ इस्माइल हानिया की तेहरान में मौत हो गई है. उसके बेटे और पोते-पोती पहले ही मारे जा चुके हैं. इस्माइल हानिया की मौत की पुष्टि हमास द्वारा कर दी गई है. साथ ही हमास ने इजराइल पर हानिया की हत्या करने का आरोप लगाया है. 

Ismail Haniya Net Worth: इस्माइल हानिया हमास का बड़ा नेता था. वह लग्जरी लाइफ जीता था. अब भी वह ईरान के राष्ट्रपति के शपथ समारोह में गया हुआ था.इस्माइल हानिया का करीब-करीब परिवार खत्म हो चुका है. अप्रैल 2024 में ही उसके बेटों और पोतों की एक इजराइल हमले में मौत हो गई थी.

1 /5

हमास के चीफ इस्माइल हानिया की ईरान के तेहरान में मौत हो गई है. दावा किया जा रहा है कि इजराइल ने ही इस्माइल हानिया को मारा है. हमास ने हानिया की मौत की पुष्टि करते हुए कहा- ईरान के तेहरान में इस्माइल हानिया की इजराइली रेड में मौत हुई है. हालांकि, इजराइल ने पुष्टि नहीं की है कि उनकी ओर से इस्माइल हानिया को मारा गया है.   

2 /5

इजराइल ने भले इस्माइल हानिया की मौत का अभी तक जिम्मा न लिया हो. लेकिन उनके हेरिटेज मंत्री का एक बयान सामने आया है. इजराइल के हेरिटेज मंत्री अमिचय एलियाहू ने कहा है कि दुनिया से गंदगी इसी तरह साफ़ होनी चाहिए. कोई काल्पनिक शांति या सरेंडर समझौता नहीं करेंगे.

3 /5

बता दें कि इस्माइल हानिया कतर की राजधानी दोहा में लग्जरी लाइफ जीता था. यहीं से वह हमास को ऑपरेट करता था.  मिस्र ने हानिया पर साल 2017 में के गाजा पट्टी आने पर बैन लगा दिया था. हानिया भले गाजा पट्टी से बाहर था, लेकिन वह हमास की आर्थिक और कूटनीतिक सहायता करता था.

4 /5

मीडिया रिपोर्ट्स मानें तो इस्माइल हानिया की कुल संपत्ति 16 हजार करोड़ रुपए की थी. दोहा में उसका एक पेंट हाउस भी था. ये बिलकुल एक फाइव स्टार होटल जैसा था. हानिया के पास 25 से ज्यादा लग्जरी गाड़ियां भी थीं. उसने एक प्राइवेट जेट भी खरीदा था.    

5 /5

गाजा से मिस्र एक सुरंग जाती है. इस सुरंग से जाने वाले सामान पर हानिया और हमास के अन्य सीनियर लीडर्स मोटा टैक्स वसूलते थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां से होने वाले व्यापार पर 20 प्रतिशत टैक्स लगाते थे. यहां से होने वाली वसूली से हमास के 1700 अधिकारियों अरबपति बनाया.