Jacqueline Fernandez Photos: भारतीय रंग में ऐसे रंगी श्रीलंकन ब्यूटी, देखें एक्ट्रेस के इंडियन कल्चर की झलक

जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को श्रीलंकन ब्यूटी कहा जाता है. बाहर से आकर भारत की शोभा बढ़ाने वाली इस एक्ट्रेस ने श्रीलंका में भले ही जन्म लिया हो लेकिन दिल औक कल्चर से पूरी तरह हिंदुस्तानी हैं. हिंदुस्तान के रंग में इतना रंग चुकी हैं कि दुर्गा पूजा के दौरान बंगाल तो दीवाली पर साड़ी में गणपति पूजा करती दिख ही जाती हैं. इनका इंस्टा इंडियन कल्चर और ब्यूटी से भरा पड़ा है.

1 /6

जैकलीन फर्नांडिस की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म विक्रांत रोना का आइटम सॉन्ग जितनी तबाही मचा रहा है. उससे ज्यादा घायल करने वाली हैं उनकी ये रकम्मा लुक. कमर पर लेदर की बेल्ट बांधे लहंगे को कमर में खोंसे जैकलीन किसी साकी से कम नहीं लग रही. उनके चेहरे की मिलियन डॉलर स्माइल और किलर पोज हर जगह चर्चा में है. इस लुक को देख आप भी कहेंगे 'काजू कतली कमर खींचे सबकी नजर'

2 /6

अब कोई आपसे कहे की साड़ी आउट डेटेड हो जाती है तो उन्हें ये तस्वीर दिखा दीजिएगा. लाल बनारसी साड़ी में जैकलीन गजब ढा रही हैं. हाथों में डायमंड की चूड़ी और बालों में लाल गुलाब कौन इनकी इस लुक को इग्नोर कर सकता है. इंडियन साड़ी की खासियत ही यही है. किसी भी फंक्शन किसी भी त्योहार पर आप पहन लीजिए फिर देखिए लोगों की निगाहें आपसे नहीं हटने वाली. जैसे इस तस्वीर को देख के हमारी नहीं हट रही. बनारसी हैंडलूम से ली गई ये साड़ी इंडिया के रिच कल्चर हेरिटेज को रिप्रजेंट करती है. ये कलर और ये डिजाइन कभी आउट डेटेड नहीं होता.

3 /6

बादशाह का ये गाना तो सबकी जुबां पर रहता ही है. साथ ही लाल गेंदा फूल के इस गाने में जैकलीन फर्नांडिस का ये अवतार हर किसी के दिल में सनसनी ले आता है. मां दुर्गा बंगाल के कल्चर का बड़ा हिस्सा है. ऐसे में सिंदूर खेला के दौरान सजकर आई हर औरत मां दुर्गा का प्रतीक है. इस दौरान औरतें मां दुर्गा के सामने पारंपरिका धुनुची डांस भी करती हैं. बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान बड़ी धूम रहती है. जैकलीन की ये लुक खूबसूरती और बंगाली संस्कृति का एक आईना है. लंबे बाल, लाल चूड़ी और माथे पर लाल बिंदी.

4 /6

गुजरात के बड़े पंडालों में डांडिया खेलने और ढोल के थाप पर झूमने की प्रथा सदियों पुरानी हैं. एक गुजराती को अगर गरबा न आए तो वो असली गुजराती नहीं. ऐसे में जैकलीन फर्नांडिस मल्टीकलर के घागरे में में गुजरात के रंग में रंगी दिख रही हैं. चेहरे पर मासूमियत और तस्वीर में कॉन्फिडेंस जैकलीन ही लेकर आ सकती हैं. जैकलीन के डांस के दीवाने तो सब है हीं, साथ में उनकी फैशन सेंस से कोई नहीं कह सकता कि वो श्रीलंका से है. वो दिल से हिंदुस्तानी हैं और जब भी ऐसे तैयार होती हैं तो भारत के रंग में पूरी तरह रंग जाती है.

5 /6

बादशाह के साथ जैकलीन की जोड़ी बड़ी पॉपुलर है. ऐसे में कभी बंगाल तो कभी राजस्थान के कल्चर को अपनी आंखों से छलकाती जैकलीन नजर आती हैं. जगमगाता काला लहंगा कालबेलिया आदिवासी समूह से काफी मेल खाता है. वहीं माथे पर मांगटीका और गहरी काली आंखें राजस्थानी वुमेन से काफी मेल खाती हैं. रेतीले राजस्थान में घोड़ों पर सावर एक्ट्रेस का ये लुक बहुत कातिलाना है.

6 /6

लहंगा चोली, चुन्नी, माथे पर बिंदिया और बालों में गजरा, ये है दक्षिण भारत में महिलाओं के रेगुलर परिधान का हिस्सा. वहीं मूर्ति पूजा और आध्यात्म जिंदगी का सबसे बड़ा हिस्सा रहा है. इस आध्यात्म में झूमती हुई जैकलीन फर्नांडिस मुर्गन की आराधना करते हुए भी कमाल दिख रही हैं. कहते हैं न कि कहीं भी जाइए, लेकिन अपने कल्चर को साथ में लेकर जाइए. व्हाइट सेमीकलर फ्लेयर साड़ी में जैकलीन घर की लक्ष्मी दिख रही हैं. उनका ये स्टाइल इंटरनेट पर भी काफी धूम मचा चुका है.