कौन हैं जसप्रीत बुमराह की करोड़पति दुल्हनियां संजना गणेशन? IT सेक्टर से की थी करियर की शुरुआत

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह अपनी धारदार गेंदबाजी के आगे विपक्षी टीमों के दांत खट्टे करते दिखते हैं. बुमराह ने अपने क्रिकेट करियर के साथ-साथ पर्सनल लाइफ और फाइनेंशियल स्थिति में काफी कामयाबी पाई है. बुमराह की पत्नी भी साल के करोड़ों कमाती हैं. आइए जानते हैं बुमराह की पत्नी संजना गणेशन के बारे में. 

Jasprit Bumrah: हाल ही में अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया 17 सालों बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट में चैंपियन बनी है. इस पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. बुमराह अपने करियर में काफी सफलता पाई है. क्रिकेट करियर के साथ-साथ बुमराह ने पर्सनल लाइफ और फाइनेंशियल स्थिति में भी काफी सफलता पाई है. खुद बुमराह तो करोड़ों की कमाई करते ही हैं, उनकी पत्नी संजना गणेशन भी साल में करोड़ों कमाती हैं. आइए जानते हैं संजना गणेशन के बारे में. 

 

1 /5

जसप्रीत बुमराह BCCI के A+ कैटेगरी खिलाड़ियों के तहत आते हैं. इस एवज में बीसीसीआई उन्हें 7 करोड़ रुपये सालाना सैलरी देती है. इसके अलावा बुमराह आईपीएल से भी करोड़ों कमाते हैं. 

2 /5

बुमराह ने साल 2021 में 15 मार्च को संजना गणेशन से शादी की थी. मौजूदा समय में दोनों को एक बेटा भी है. बुमराह-संजना की शादी में उनके करीबी दोस्त और परिवार वाले ही शामिल हो पाए थे. 

3 /5

संजना गणेशन स्पोर्ट्स की दुनिया में एक बहुत ही सफल नाम है. बुमराह की तरह उनकी पत्नी संजना का करियर भी बेहद सफल रहा है. संजना ने पुणे के Symbiosis Institute of Technology से B.Tech की पढ़ाई की है. यहां से वे गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुकी हैं. 

4 /5

संजना गणेशन ने अपने करियर की शुरुआत एक आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर की थी. हालांकि, लाइमलाइट में आने की चाह में उन्होंने इस फील्ड को अलविदा कह दिया और साल 2014 में संजना ने MTV के एक रियलिटी शो में हिस्सा लिया. 

5 /5

इसके बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर Star Sports Network से किया. इस दौरान उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप समेत कई बड़े इंटरनेशनल स्पोर्ट्स को होस्ट किया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो संजना गणेशन की नेट वर्थ करीब 8 करोड़ रुपये है.