फिल्मों से गायब हो चुकी अमीषा पटेल को कभी 500 लड़कियों में चुना गया था

अमीषा पटेल (Amisha Patel) लंबे समय से फिल्मों से दूर है. लेकिन एक समय ऐसा था जब यह यंग अदाकारा हर किसी के दिल पर राज कर रही थीं. फिल्म कहो न प्यार है से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली अमीषा को अपनी अगली फिल्म के लिए 12 घंटे तक ऑडिशन देना पड़ा था.

1 /5

अमीषा पटेल ने जब बॉलीवुड में डेब्यू किया और अपनी पहली ही फिल्म से लाखों फैन बना लिए तो हर किसी को लगा कि एक्ट्रेस आगे चलकर टॉप की अदाकारा बनेंगी. खैर ऐसा तो नहीं हो पाया पर महज कुछ ही फिल्म कर अमीषा ने बड़ा नाम कमा लिया. अमीषा ने फिल्म कहो ना प्यार है (2000) से हिंदी सिनेमा में कदम रखा जिसके बाद वह सनी देओल के साथ फिल्म गदर: एक प्रेम कथा (2001) में नजर आईं. 

2 /5

अमीषा को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर का स्पेशल परफॉर्मेंस अवॉर्ड से नवाजा गया. गदर फिल्म हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक बन मानी जाती है. लेकिन पहली सुपरहिट फिल्म के बाद भी अमीषा को अपनी दूसरी फिल्म के लिए करीब 12 घंटे का ऑडिशन देना पड़ा था.

3 /5

साल 2001 में आई फिल्म गदर में सनी देओल और अमीषा पटेल लीड रोल में थे. फिल्म के लिए निर्देशक अनिल शर्मा नया चेहरा चाहते थे इसके लिए उन्होंने करीब 500 लड़कियों के ऑडिशन लिए. जिसमें से अमीषा को चुना गया. और फिल्म में दर्शकों ने अमीषा को काफी पसंद किया. 

4 /5

फिल्म गदर के बाद 2002 में अमीषा की लगातार चार फिल्में फ्लॉप हुई. जिसके बाद फिल्म हमराज आई और वह साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई. फिल्म हमराज के लिए अमीषा को फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार के लिए नामांकित किया था.

5 /5

फिल्मी दुनिया के अलावा अमीषा अपने अफेयर को लेकर भी अकसर सुर्खियों में बनी रहती हैं. यहां तक कि एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को भी लेकर विवादों में रही हैं. अमीषा के अपने माता-पिता से भी अच्छे संबंध नहीं है. अमीषा अपने पिता पर 12 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगा चुकी हैं.