2020 में कौन रहे बॉलीवुड के रियल सैंटा?

साल 2020, शायद ही कोई भूल पाए. कोरोना काल में लोगों ने कई दिक्कतों का सामना किया. इस दौरान कई सितारे ऐसे रहे जिन्होंने मुसीबत की घड़ी में अपनों का साथ दिया. इस लिस्ट में बॉलीवुड के कई सितारों के भी नाम शामिल हैं. ये सितारे एक सैंटा क्लॉज़ (SANTA CLAUS) की तरह रहे जिन्होंने किया खुशियां बांटने का काम.चलिए जानते हैं कि कौन से रील लाइफ हीरो रियल लाइफ में भी हीरो रहे.

1 /5

साल 2020 में अगर किसी को सैंटा (SANTA) की तरह देखा जा सकता है, तो ज़हन में सबसे पहला नाम सोनू सूद (SONU SOOD) का आता है. लॉकडाउन के दौरान देशभर में फंसे प्रवासी मज़दूरों और दूसरे लोगों को अपने-अपने घर तक पहुंचाने में लगे सोनू सूद को लोगों ने मसीहा मान लिया. सोनू सूद ने किसी को बस से, किसी को ट्रेन से, तो किसी को हवाई जहाज़ से अपने-अपने घर तक पहुंचाया. सोनू सूद सभी से सोशल मीडिया के ज़रिए जुड़े और हेल्प लाइन नंबर की भी व्यवस्था की. सोनू सूद ने हेल्थ वर्कर्स के ठहरने के लिए अपने जुहू होटल के दरवाजे तक खोले. 

2 /5

कोरोना काल में बॉलीवुड के बादशाह ने दिखा दिया कि वो दिल से भी बादशाह हैं और एक सैंटा का रोल इन्होंने भी अदा किया. महामारी के इस वक्त में शाहरुख खान (SHAHRUKH KHAN) और उनकी पत्नी गौरी खान (GAURI KHAN) भी लोगों की मदद के लिए आगे आए. लॉकडाउन के दौरान उन्होंने अपने ऑफिस को क्वारंटीन सेंटर में तब्दील कर दिया.   

3 /5

साल 2020 में सलमान खान (SALMAN KHAN) का नाम भी उन बॉलीवुड सितारों की लिस्ट में है, जिन्होंने अपने योगदान के ज़रिए किसी सैंटा (SANTA) की तरह ही लोगों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरने का काम किया. सलमान ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE ) के 25,000 दिहाड़ी मज़दूरों को वित्तीय सहायता दी, जो ऑल इंडिया स्पेशल आर्टिस्ट एसोसिएशन के सदस्य थे. साथ ही कई स्पॉट बॉय्ज़ की भी मदद सलमान खान ने इस दौरान दी. इसी के साथ फूड ट्रकों के ज़रिए भी सलमान ने ज़रूरतमंदों तक कई दफा खाना पहुंचाने का काम किया. 

4 /5

महामारी के दौरान अमिताभ बच्चन (AMITABH BACHCHAN) भी ज़रूरतमंदों के लिए किसी सैंटा क्लॉज़ से कम नहीं रहे. इस दौरान सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी आगे आए और लोगों की मदद की. बिग बी ने लोगों तक खाना पहुंचाया. साथ ही फ्लाइट और बस के ज़रिए लोगों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने का काम भी किया.  

5 /5

कोरोना काल में एक सैंटा (SANTA) की रियल लाइफ भूमिका में नज़र आए बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार (AKSHAY KUMAR). इस मुश्किल वक्त में अक्षय ने फ्रंटलाइन वर्कर्स और ज़रूरतमंदों के समर्थन के लिए, पीएम-केयर्स फंड, मुंबई पुलिस फाउंडेशन, बीएमसी और CINTAA समेत कई निधियों में करोड़ों रुपयों का योगदान दिया. इसी के साथ अक्षय कुमार ने COVID19 को लेकर जागरूकता फैलाने का काम भी किया. अक्षय कुमार ने इस दौरान कई बार अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट्स के ज़रिए कोरोना गाइडलाइंस के बारे में जानकारी अपने फैन्स को दी.