HBD Madhubala: एक्ट्रेस के प्यार के लिए धर्म परिवर्तन कर लिया था किशोर कुमार ने

14 फरवरी को जन्मीं बॉलीवुड (Bollywood) की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में शामिल मधुबाला (Madhubala) ने अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया. जानते हैं उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

1 /5

मधुबाला (Madhubala) बॉलीवुड के इतिहास की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक कहीं जाती है. भले ही एक्ट्रेस ने बहुत कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया लेकिन कुछ ही समय में मधुबाला ने जो मुकाम हासिल किया वह हर किसी की तमन्ना होती है.

2 /5

मधुबाला (Madhubala) ने फिल्म बसंत से अपने करियर की शुरुआत की थी. मधुबाला की मासूमियत और खूबसूरती को देखकर हर सिनेमाप्रेमी उनके मुरीद हो गए.

3 /5

मधुबाला का असली नाम मुमताज (Mumtaz) था. देविका रानी ने बसंत में उनके अभिनय को देखकर इतनी प्रभावित हो गईं कि उनका नाम मुमताज से बदलकर मधुबाला रख दिया.

4 /5

मधुबाला की यूं तो बहुत सी फिल्मों को कामयाबी मिली लेकिन उनकी सबसे खास फिल्म 'मुगल-ए-आजम' को माना जाता है. फिल्म में अनारकली बन मधुबाला ने हर किसी का दिल जीत लिया.

5 /5

मधुबाला (Madhubala) फिल्म ‘चलती का नाम गाड़ी’ के समय सुपरस्टार किशोर कुमार (Kishor Kumar) के करीब आ गईं. दोनों इतने करीब आ गए कि मधुबाला से शादी के लिए किशोर कुमार ने इस्लाम को कबूल कर लिया. लेकिन दोनों की शादी लंबी नहीं चली और कुछ सालों में ही दोनों अलग हो गए. दोनों की कैमेस्ट्री 'एक लड़की भीगी भागी सी' गाने में देखी जा सकती है.