Saptahik Rashifal: इस राशि के जातकों के करियर में आएगा बड़ा बदलाव, पढ़िए मेष से मीन का 1 से 7 सितंबर का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 1 to 7 September 2024: वृषभ राशि वालों के लिए ये सप्ताह अच्छा रहेगा. आप जिस ओर हाथ डालेंगे आपको सफलता और धन की प्राप्ति होगी. इस सप्ताह करियर और कारोबार में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी भी कामकाज की तारीफ करेंगे. 

Weekly Horoscope 1 to 7 September 2024: सिंह राशि वालों के लिए ये सप्ताह मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा. आपको किसी काम को जल्दबाजी में करने से बचना चाहिए अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. आपको सोचे हुए कार्यों को समय से पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता रहेगी.

1 /13

यह सप्ताह शुभ रहेगा. आपके सोचे हुए काम तेजी से पूरे होंगे. कार्यक्षेत्र में नई संभावनाएं बनेंगी. कार्यक्षेत्र में पदोन्नति या मनचाहे तबादले की कामना पूरी हो सकती है. ईष्ट मित्र या किसी शुभचिंतक की मदद से आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत ही शुभ रहने वाला है. कहीं पर फंसा हुआ धन अप्रत्याशित रूप से मिल सकता है.

2 /13

ये सप्ताह अच्छा रहेगा. आप जिस ओर हाथ डालेंगे आपको सफलता और धन की प्राप्ति होगी. इस सप्ताह करियर और कारोबार में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी भी कामकाज की तारीफ करेंगे. बिजनेस में ये सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल रहने वाला है. बाजार में आई तेजी का आप लाभ उठाने में कामायाब रहेंगे.

3 /13

इस सप्ताह सोचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. कार्यों को समय से पूरा करने और आर्थिक दिक्कतों से बचने के लिए आपको सप्ताह की शुरुआत से ही धन और समय का प्रबंधन करके चलना होगा. आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है. आर्थिक मामलों में निर्णय लेते समय जल्दबाजी करने से बचें. 

4 /13

यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ साबित होगा. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आपके सोचे हुए कार्य समय से पूरे होंगे. संतान पक्ष से जुड़ी कोई बड़ी चिंता दूर होगी. धार्मिक-मांगलिक कार्यों में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आपको लाभ की योजनाओं से जुड़ने का मौका मिलेगा. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. 

5 /13

यह सप्ताह मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा. आपको किसी काम को जल्दबाजी में करने से बचना चाहिए अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. आपको सोचे हुए कार्यों को समय से पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता रहेगी. आपकी आय के मुकाबले खर्च की अधिकता रहेगी. धन का लेनदेन करते समय सावधानी बरतें.

6 /13

इस हफ्ते किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. लंबे समय से रोजगार की तलाश कर रहे लोगों की कामना इस सप्ताह के अंत में पूरी हो सकती है. आजीविका के लिए किया गया प्रयास सफल साबित होगा. बिजनेस के विस्तार की योजना साकार रूप लेती हुई नजर आएगी. इस सप्ताह अपने परिश्रम और भाग्य से उन्नति करने में कामयाब रहेंगे. आय के नए स्रोत बनेंगे.

7 /13

हर क्षेत्र में भाग्य का साथ मिलेगा. रुके हुए कार्यों में तेजी आएगी. आप सोचे हुए कार्यों को एक नई ऊर्जा के साथ पूरा करेंगे. आप अपने बुद्धि, बल और विवेक के जरिए तमाम समस्याओं का समाधान खोजने में कामयाब हो जाएंगे. भूमि, भवन और वाहन आदि के क्रय के लिए यह सप्ताह शुभ साबित होगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. सेहत सामान्य रहेगी. 

8 /13

इस सप्ताह कोई भी काम दिल और दिमाग से करना उचित रहेगा. आपको कामकाज में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. इस दौरान छोटे कार्यों को करने के लिए भी अधिक परिश्रम और प्रयास करना पड़ सकता है. भूमि-भवन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो सावधानी बरतें. आय के मुकाबले खर्च ज्यादा रहेंगे. पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें.

9 /13

आप कुछ चीजों को लेकर अधीर हो सकते हैं. किसी भी चीज में देरी बर्दाश्त नहीं होंगी. अपनी वाणी और व्यवहार में संयम रखें वरना बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. कामकाजी महिलाओं को अपनी निजी और पेशेवर जिंदगी के बीच तालमेल बनाने में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. नौकरीपेशा लोगों की अपने बॉस के साथ अनबन हो सकती है.

10 /13

बीते हफ्ते के मुकाबले ये सप्ताह बेहतर होगा. आपकी मेहनत और प्रयास की प्रशंसा होगी. अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे. आर्थिक दृष्टि से ये सप्ताह अत्यंत शुभ रहने वाला है. उधार दिया गया धन मिल सकता है. आपको आर्थिक लाभ होगा तथा आपके सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कारोबार की प्रगति और लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

11 /13

ये सप्ताह अत्यंत शुभ साबित होगा. किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. कारोबार में वृद्धि और अच्छा मुनाफा देखने को मिलेगा. इस सप्ताह के अंत तक आप बिजनेस से जुड़ी कोई बड़ी डील कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों की पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आप अपने जीवन की नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं. आपकी आय में वृद्धि होगी.

12 /13

ये सप्ताह मिलाजुला रहेगा. अपने समय और धन का काफी प्रबंधन करके आगे बढ़ें. अचानक से कुछ बड़े खर्च सामने आ सकते हैं. घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत को लेकर आपका मन चिंतित रहेगा. करियर के मोर्चें पर भी आपको कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. सस्ती लोकप्रियता पाने का प्रयास न करें वरना नुकसान झेलना पड़ सकता है.

13 /13

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.