मिस वर्ल्‍ड बनने से पहले कुछ ऐसी दिखती थीं अभिनेत्री मानुषी छिल्लर, देखिए Unseen Photos

बॉलीवुड एक्ट्रेस और साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली मानुषी छिल्लर आज अपना 24 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. मिस वर्ल्‍ड का खिताब जितने से पहले मानुषी (Manushi Chhillar) बिल्कुल अलग दिखती थीं. 

 

1 /5

मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड अभिनेत्री मानुषी छिल्लर आज यानी 14 मई को अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपना 24 वां बर्डथे सेलिब्रेट कर रही हैं. मानुषी का जन्म 14 मई 1997 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था. साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर मानुषी छिल्लर ने अपने परिवार के साथ-साथ पूरे देश का नाम रोशन किया था. वह जल्द ही यशराज बैनर की फिल्म पृथ्वीराज के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.

2 /5

मानुषी छिल्लर का परिवार बहादुरगढ़ के बामडौली गांव का रहने वाला है, लेकिन बाद में पूरा परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया. मानुषी छिल्लर ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से ही पढ़ाई की है. यह खिताब जीतने के बाद उन्होंने कॉलेज से एक साल का ब्रेक लिया था. साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली मानुषी आज दुनिया की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं, लेकिन मिस वर्ल्ड बनने से पहले या यूं कहें अपने कॉलेज के दिनों में मानुषी छिल्लर  (Manushi Chhillar) बहुत अलग दिखाई देती थीं. 

3 /5

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के लिए मानुषी छिल्लर ने बहुत मेहनत की थी. उन्होंने अपने आप को पूरी तरह से बदल कर रख दिया था. मानुषी ने खुद में काफी बदलाव किए हैं और इसकी गवाह उनकी यह कुछ पुरानी तस्वीरें हैं. यह तस्वीरें देखकर आपके लिए यकीन कर पाना मुश्किल होगा कि यह साल 2017 की मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर हैं. बता दें मानुषी छिल्लर स्कूल ऑफ ड्रामा का हिस्सा रह चुकी हैं और 12वीं क्लास में अंग्रेजी की ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर भी रह चुकी हैं.

4 /5

मानुषी छिल्लर ने यह खिताब जीत कर पूरे विश्व में भारत और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया था. यह खिताब जीत कर मानुषी छिल्लर ने देश का 17 साल का इंतजार खत्म किया था. बता दें कि आखिरी बार साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने यह खिताब अपने नाम किया था. एक सवाल ने मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड बना दिया था. फाइनल राउंड में मानुषी से पूछा गया कि वो इस दुनिया में किस प्रोफेशन को सबसे अधिक वेतन पाने का हकदार मानती हैं? इस पर मानुषी ने कहा कि 'मैं अपनी मां के काफी क्लोज हूं. और उनकी मां उनसे काफी क्लोज हैं. इसके बाद एक्ट्रेस कहती हैं कि वह केश की बात तो नहीं करेंगी लेकिन इज्जत और प्यार की करेंगी. हर मां अपने बच्चों के सपने पूरे करने के लिए बहुत तरह के बलिदान देती है इसलिए मेरी नजर में सबसे ज्यादा सम्मान और वेतन की हकदार एक मां होती है'.  

5 /5

मानुषी छिल्लर मॉडलिंग के बाद फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने जा रही हैं. वह जल्द ही यशराज बैनर की फिल्म पृथ्वीराज के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करेंगी. इस फिल्म में मानुषी संयोगिता के किरदार में दिखाई देंगी वहीं उनके साथ अक्षय कुमार की इस फिल्म में मुख्य भूमिका है. इसके अलावा वह द ग्रेट इंडियन फैमिली फिल्म में विक्की कौशल के साथ रोमांस करती नजर आएंगी. फैंस मानुषी छिल्लर को फिल्मों में देखने के लिए बेताब हैं. मॉडलिंग, फिल्मों के साथ-साथ मानुषी छिल्लर समाजिक कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं. बता दें कि मानुषी को यूनिसेफ ने भारत में बच्चों के टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए ब्रांड अंबेसडर बनाया है. इसके अलावा मानुषी पेटा के साथ जुड़कर शाकाहारी बनने के लिए लोगों को जागरूक भी कर रही हैं.