Photos: 28 साल बाद बेहद बोल्ड हो गई हैं 'लाल दुपट्टे' वाली हीरोइन रितु शिवपुरी, अचानक बड़े पर्दे से हुईं थीं गायब

साल 1993 में रिलीज हुई गोविंदा और चंकी पांडे की फिल्म 'आंखें' तो आप सबको याद ही होगी. इसी फिल्म का मोस्ट पॉपुलर सॉन्ग 'लाल दुपट्टे वाली अपना नाम तो बता' आज भी लोगों की जुबां पर रहता है. 

1 /5

बॉलीवुड की 80 के दशक की वो खूबसूरत अदाकारा जिसने रातों-रात अपनी दिलकश और बोल्ड अदाओं से लोगों की नींदे उड़ा दी थीं, लेकिन आज वह बड़े पर्दे से पूरी तरह से गायब हो चुकी हैं. दरअसल, आज हम रितु शिवपुरी की बात कर रहे हैं, जिन्होंने 'लाल दुपट्टे वाली' गाने में अपने अभिनय के जरिए लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. मालूम हो कि रितु शिवपुरी ने अपने करियर में महज 16 फिल्में की, लेकिन उन्हें दोबारा वह सफलता नहीं मिल पाई. इनमें आंखें, हद कर दी आपने, भाई-भाई, काला साम्राज्य, लज्जा जैसी फिल्में शामिल हैं. इसके बाद वह बड़े पर्दे से अचानक गायब हो गईं.रितु शिवपुरी के चेहरे की मासूमियत और उनकी खूबसूरती ने हर किसी का दिल जीत लिया था. 

2 /5

साल 1993 में रिलीज हुई गोविंदा और चंकी पांडे की फिल्म 'आंखें' तो आप सबको याद ही होगी. इसी फिल्म का पॉपुलर सॉन्ग 'लाल दुपट्टे वाली अपना नाम तो बता' आज भी लोगों की जुबां पर रहता है. इस फिल्म में गोविंदा के अपोजिट रितु शिवपुरी नजर आई थीं, जिन्होंने अपनी चेहरे की मासूमियत से सबका दिल जीत लिया था. 80 के दशक में कम समय में काफी नाम कमा चुकी रितु शिवपुरी आज बड़े पर्दे से पूरी तरह से गायब हो चुकी हैं.

3 /5

इस फिल्म में गोविंदा डबल रोल में नजर आए थे,तो वहीं चंकी पांडे ने भी फिल्म से सबका दिल जीत लिया था, लेकिन यहां हम रितु शिवपुरी की बात कर रहे हैं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती से लाखों का दिल चुरा लिया था, लेकिन क्या आप जानते हैं 28 साल बाद रितु कहां हैं, क्या कर रही हैं और सबसे बड़ा सवाल अब वह कैसी दिखती हैं? बता दें कि ‘लाल दुपट्टे' फेम रितु अब और भी बोल्ड और खूबसूरत हो गई हैं. फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद एक्ट्रेस ज्वैलरी डिजाइनर बन गई हैं.

4 /5

फिल्म 'आंखें' से इंडस्ट्री में कदम रखने वाली रितु ने अपने करियर में बहुत अधिक फिल्में नहीं की हैं, लेकिन अपनी पहली फिल्म से वह काफी मशहूर हो गई थीं. साल 2006 में उन्होंने आखिरी बार फिल्म 'इक जिंद इक जान' में काम किया था और उसके बाद से ही वो बड़े परदे से गायब हैं. फिल्मों से दूर होने के बाद साल 2016 में रितु ने शो '24' के साथ टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा. रितु 'इस प्यार को क्या नाम दूं', 'नजर', 'विष' और करणजीत कौर - द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन में नजर आईं थीं. इसके बाद उन्होंने साल 2019 में टेलीविजन से भी ब्रेक ले लिया.   

5 /5

28 साल बाद 46 साल की उम्र में भी रितु बहुत ही खूबसूरत हैं. इतने सालों बाद भी उनकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है. पिछले कुछ सालों में वह और बोल्ड हुई हैं. बेशक अभिनेत्री फिल्मों से दूर हो गई हैं, लेकिन वह किसी न किसी जरिए अपने चाहने वालों के साथ जुड़ी रहती हैं. रितु सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं और आए दिन पोस्ट शेयर कर फैंस को अपनी झलक दिखाती रहती हैं. हाल ही में रितु ने गोल्डन ड्रेस पहने एक तस्वीर शेयर की थी. इस तस्वीर के वायरल होने के बाद रितु एक बार फिर चर्चा में आ गईं.