Janmashtami 2022: टीवी पर कृष्णा के रूप में दिखे इन एक्टर्स को लोग मानते हैं भगवान, लोग किया करते थे पूजा

'जन्माष्टमी' का त्योहार अपने आप में बेहद खास है. कृष्ण के जन्मोत्सव पर लोग कृष्ण भक्ति में डूब जाते हैं. लोगों को भगवान के होने का एहसास दिलाने के पीछे टीवी पर कुछ एक्टर्स का बड़ा हाथ रहा है. ये एक्टर्स भले ही आम इंसान थे पर कृष्णा का रोल करते ही रातों रात स्टार बन गए, लोग आज भी इन्हें पूजते हैं.

1 /5

बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में कृष्णा के किरदार में दिखे नीतीश भारद्वाज के करोड़ों फैंस हैं. महाभारत में गीता का पाठ पढ़ाने के बाद लोग उनके विराट अवतार को असल मान बैठे. हर घर में इनके पोस्टर लगाकर पूजा होने लगी. आज भी नीतीश का कहना है कि बस एक किरदार ने उनकी जिंदगी को पलटकर रख दिया. बीआर चोपड़ा के 'विष्णु पुराण' में भी उन्होंने कृष्ण अवतार को दिखाया था.

2 /5

रामानंद सागर की ऑरिजनल सीरीज 'कृष्णा' ने टीवी पर 80 के दशक में धमाल मचाया था. वहीं से सर्वदमन हर घर में पहचाने जाने लगे. मंद मुस्कान चिंतारहित चेहरा देख ये दर्शकों के मन को मोह लेते. भले ही सर्वदमन ने 1983 में राष्ट्रीय पुरस्कार जीती 'आदी शंकराचार्य' में काम किया हो लेकिन इन्हें हमेशा 'कृष्णा' अवतार के लिए ही जाना जाएगा.

3 /5

एक और एक्टर जिन्होंने कृष्णा अवतार को अमर बना दिया वो हैं स्वप्नील जोशी. वो महज 15 साल के थे जब उन्हें कृष्णा में कास्ट किया गया था. स्वप्नील को कृष्णा के रूप में देखकर लोग रिएलिटी और रील में अंतर नहीं कर पाते थे. इस किरदार की बदौलत काफी छोटी उम्र में ही स्वप्नील स्टार बन गए. ऐसे में उनका मानना था कि इस किरदार ने उन्हें जिंदगी में पॉजिटिव बने रहने में मदद की.

4 /5

2013-14 में टीवी पर 'महाभारत' ने एक बार फिर वापसी की थी. बड़े किरदार भव्य रूप मे दिखाए गए. सौरभ जैन को इस रोल के बदौलत पूरे देशभर में बहुत प्यार मिला. उनके अनुसार पहले के मुकाबले अब भगवान में भावनाओं को एक्सप्रेस करने की आजादी दी गई है. पहले द्रौपदी चीरहरण में भगवान जहां शांत रहते हैं वहीं 'महाभारत' के इस एपिसोड में सौरभ गुस्सा और घृणा एक साथ दिखाते हैं.  

5 /5

'राधा कृष्ण' की परम जोड़ी को फिर से पर्दे पर लेकर आए सुमेध मुद्गलकर की स्माइल का हर कोई दीवाना है. उन्होंने राधा प्रेम के नए रूप को दिखाया है. वो आज के दौर के कृष्ण हैं जो चंचल भी हैं और भावनाओं से भरे भी. दोनों की जोड़ी को पर्दे पर लोग जमकर प्यार दे रहे हैं. यही वजह है कि इंस्टा रील्स में दोनों का प्यार बखूबी नजर आता है.