मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की वाइफ स्वरूप संपत, इन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

'हेराफेरी' में बाबू भैया का किरदार निभाने वाले एक्टर परेश रावल (Paresh Rawal) के बारे में तो हर कोई जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि एक्टर की वाइफ स्वरूप संपत मिस इंडिया (Miss India) रह चुकी हैं. 

1 /5

बाबू भैया के नाम से फेमस एक्टर परेश रावल ने 1979 मिस इंडिया एक्ट्रेस स्वरूप संपत से साल 1987 में शादी की थी. दोनों की पहली मुलाकात साल 1975 में हुई थी, उस समय दोनों कॉलेज में थे. परेश रावल ने जब स्वरूप को पहली बार देखा उसी समय उन्हें प्यार हो गया था. एक इंटरव्यू में तो परेश ने यह भी बताया था कि उन्होंंने पहले ही सोच लिया था कि वह स्वरूप से ही शादी करेंगे. 

2 /5

साल 1987 में परेश और स्वरूप शादी के बंधन में बंधे. दोनों ने बहुत ही सिंपल तरीके से सात फेरे लिए. दोनों की शादी में सिर्फ परिवार के ही लोग शामिल हुए थे. परेश और स्वरूप ने लक्ष्मीनारायण मंदिर कम्पाउंड, मुंबई से हुई थी. स्वरूप संपत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उस दौरान 9 पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ शादी करवाई थी.

3 /5

स्वरूप संपत ने टीवी कॉमेडी शो ये जो है जिंदगी, ये दुनिया गजब की, ऑल द बेस्ट, की एंड का जैसी फिल्में कर चुकी हैं. स्वरूप दिव्यांग (डिसेबल्ड) बच्चों को एक्टिंग भी सिखाती हैं. इसके अलावा उन्होंने कुमकुम बनाने वाली कंपनी श्रृंगार के लिए मॉडलिंग भी की है.

4 /5

गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वरूप संपत को बच्चों के एजुकेशन प्रोग्राम का हेड सिलेक्ट किया था. एक इंटरव्यू में स्वरूप ने बताया था कि वह पहली बार परेश रावल की एक्टिंग देखकर ही उनसे इंप्रेस हो गई थी. दोनों को अभिनय से प्यार था जिस वजह से ये करीब आए.  

5 /5

परेश रावल और स्वरूप के दो बेटे हैं. बड़े बेटे आदित्य रावल ने साल 2020 में फिल्म 'बमफाड़' से अभिनय की दुनिया में अपना डेब्यू किया तो वहीं छोटे बेटे अनिरुद्ध रावल फिल्म सुल्तान में सलमान खान के साथ काम कर चुके हैं. अनिरुद्ध बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर इस फिल्म से जुड़े थे.