शाहिद कपूर के हैं तीन पिता और तीन मां, जानिए इस परिवार की दिलचस्प कहानी

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने अपने अभिनय के दम पर अपनी पहचान बना चुके हैं. उनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि उनके तीन पिता और तीन मां हैं.

1 /5

शाहिद कपूर की लव स्टोरी तो हर कोई जानता है लेकिन क्या आप उनके माता-पिता की लव स्टोरी जानते हैं. शाहिद की मां नीलिमा महज 16 साल की थी जब उनकी शादी 21 साल के पंकज कपूर के साथ साल 1975 में हुई थी. शादी के बाद पंकज कपूर अपने सपने को पूरा करने के लिए दिल्ली से मुंबई आए. जब पंकज दिल्ली से मुंबई आए उस समय नीलिमा गर्भवती थी और इसी बीच शाहिद का जन्म हुआ. लेकिन नीलिमा और पंकज की शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई और दोनों का तलाक हो गया.

2 /5

1981 में शाहिद का जन्म हुआ था और साल 1985 में दोनों ने तलाक ले लिया.  तलाक के बाद पंकज की जिंदगी में एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक आई. सुप्रिया पाठक की भी पहली शादी कुछ सालों में ही टूट गई थी. एक साथ काम के दौरान सुप्रिया और पंकज को एक-दूसरे का सहारा मिला और दोनों ने शादी कर लिया. इस शादी से दोनों के दो बच्चे हुए.

3 /5

वहीं पंकज कपूर से अलग होने के बाद नीलिमा की जिंदगी में अभिनेता राजेश खट्टर की एंट्री हुई. नीलिमा और राजेश खट्टर को प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया. इस शादी से दोनों को एक बेटा ईशान खट्टर हुआ. ईशान खट्टर भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बना रहे हैं. शाहिद और ईशान में अच्छी बॉन्डिंग देखी जाती है.

4 /5

कई सालों तक राजेश खट्टर के साथ रहने के बाद नीलिमा की दूसरी शादी भी मुश्किल में आ गई. जिसके बाद दोनों ने तलाक का फैसला किया. नीलिमा से अलग होने के बाद राजेश खट्टर वंदना सजनी के साथ लिव इन में रहने लगे लेकिन बाद में उन्होंने वंदना सजनी के साथ सात फेरे लिए. नीलिमा और वंदना दोनों दोस्त हैं. वहीं नीलिमा ने भी साल 2004 में तीसरी शादी रजा अली खान से कर ली.

5 /5

शाहिद कपूर अपने सौतेले माता-पिता के साथ ही अपने सौतेलेे भाई-बहन के भी काफी करीब हैं. वह अकसर ईशान खट्टर के साथ नजर आते हैं.