बिहारवासियों के नाम PM मोदी का पत्र, पढ़ें 9 बड़ी बातें

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण की वोटिंग होनी बाकी है. हर किसी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि बिहार चुनाव में किसकी जीत होगी? क्या नीतीश कुमार अपनी राजनीतिक जीवन के आखिरी चुनाव में जीत का सेहरा बांध पाएंगे. या फिर एक बार फिर लालू के कुनबे का दबदबा बिहार में कायम हो जाएगा? इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहारवासियों के नाम पत्र लिखा है, जिनकी 9 बड़ी बातों से आपको रूबरू करवाते हैं.

1 /9

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पत्र में लिखा कि "युवा हों या बुजुर्ग, गरीब हों या किसान, हर वर्ग के लोग जिस प्रकार आशीर्वाद देने के लिए सामने आ रहे हैं, वह एक आधुनिक और नए बिहार की तस्वीर दिखाता है."

2 /9

पीएम ने अपने पत्र के जरिए फिर से 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मंत्र को दोहराया और लिखा कि "ज्ञान-विज्ञान, शास्त्र-अर्थशास्त्र हर प्रकार से बिहार संपन्न रहा है. 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मंत्र पर चलते हुए NDA सरकार बिहार के गौरवशाली अतीत को फिर स्थापित करने के लिए कटिबद्ध है, प्रतिबद्ध है."

3 /9

पीएम ने पत्र में कहा कि "वर्ष 2005 के बाद बिहार में माहौल भी बदला और नव निर्माण की प्रक्रिया भी आरंभ हुई. बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और कानून का राज, ये सामाजिक और आर्थिक संपन्नता के लिए अनिवार्य हैं. बिहार को ये दोनों NDA ही दे सकता है."

4 /9

प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में लिखा कि "हम हर नागरिक को देश की उन्नति और प्रगति में भागीदार मानते हैं. पहले देश के विकास के लिए बनावटी बाधाएं खड़ी करके रखी गई थीं, लेकिन NDA के निरंतर प्रयासों से अब यह स्थिति बदल रही है."

5 /9

उन्होंने कहा कि "मूल आवश्यकताओं की पूर्ति के बाद यह दशक बिहार की आकांक्षाओं की पूर्ति का है. NDA का प्रत्येक साथी, इन आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम करने के लिए तत्पर है."

6 /9

PM मोदी ने बताया कि "बिहार को अभाव से आंकाक्षा की ओर ले जाना NDA की बहुत बड़ी उपलब्धि है. हर गरीब को पक्का घर देना हो, शौचालय देना हो, घरों में नल से जल देना, बिजली पहुंचानी हो, गैस कनेक्शन देना हो, हर गरीब को बैंक से जोड़ना हो. यह सब बिहारवासियों के वोट की ताकत से ही संभव हो पाया है."

7 /9

उन्होंने कहा कि "आज बिहार में दुकान या फैक्ट्री चलाने वाले, इंजीनियर-डॉक्टर से लेकर रेहड़ी-पटरीवाले तक, हर कोई भयमुक्त होकर अपना काम कर रहा है. आज जब यहां के लोग आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प को पूरा करने में जुटे हैं, तो उसके पीछे NDA सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं की ठोस बुनियाद है."

8 /9

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "बिहार में वोट पड़ रहा है- जात-पात पर नहीं, विकास पर झूठे वादों पर नहीं, पक्के इरादों पर कुशासन पर नहीं, सुशांसन पर भ्रष्टाचार पर नहीं, ईमानदारी पर अवसरवादिता पर नहीं, आत्मनिर्भरता के विजन पर."

9 /9

पीएम मोदी ने कहा कि "मैं बिहार के विकास के लिए आश्वस्त हूं, विकास की योजनाएं अटकें नहीं भटकें नहीं इसलिए मुझे बिहार में नीतीश जी की सरकार की जरूरत है. मुझे विश्वास है डबल इंजन की ताकत, इस दशक में बिहार को विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाएगी."