Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर बन रहा है महासंयोग, इन तीन राशियों की पलट जाएगी किस्मत!

Raksha Bandhan 2024: 19 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व है. इस दिन बहनें अपने भाई को राखी बांधेगी. भाई भी अपनी बहनों की रक्षा का वादा करते हैं. रक्षाबंधन के पर्व पर एक महासंयोग बन रहा है. आइए, जानते हैं कि इससे किन राशियों को लाभ होगा. 

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर महासंयोग बन रहा है, जो 3 राशियों को लाभ पहुंचाएगा. ये महासंयोग तीन राशियों की किस्मत को पलट देगा. आइए, जानते हैं कि किन 3 राशियों को महासंयोग से फायदा होगा.

1 /5

19 अगस्त, 2024 को रक्षाबंधन है. इस दिन भाई अपनी बहनों की रक्षा करने का वचन देते हैं. बहनें भी अपने भाई को राखी बांधती हैं. ये साल के पावन त्योहारों में से एक है. भाई अपनी बहनों के प्रति अपना स्नेह और प्रेम व्यक्त करते हैं. 

2 /5

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो 90 साल बाद रक्षाबंधन के दिन महासंयोग बन रहा है. सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग, शोभन योग के साथ श्रवण नक्षत्र बन रहा है. इससे तीन राशियों को फायदा मिलेगा. इन्हें कर्ज से मुक्ति मिलेगी. आइए, जानते हैं कि ये 3 राशियां कौनसी हैं?

3 /5

मेष राशि के के लिए ये बेहतरीन दिन साबित हो सकता है. रक्षाबंधन के दिन इन्हें कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. रिलेशनशिप में इनका अच्छा समय शुरू हो सकता है. यदि भाई-बहनों के बीच कोई मनमुटाव है, तो दूर हो जाएगा. इनका स्वास्थ्य उत्तम हो सकता है.     

4 /5

इस बार धनु राशि के नवम भाव में राजयोग बन रहा है. इस राशि के जातकों का भाग्य खूब साथ देगा. विदेश जाने की संभावना भी बन रही है. नौकरीपेशा लोगों के लिए तरक्की के रास्ते खुलते हैं. इस राशि के लोग अपना लक्ष्य पास सकते हैं.  

5 /5

कुंभ राशि के में बुध, सूर्य और शुक्र सातवें भाव में विराजमान रहेंगे. साथ ही शश राजयोग भी लग्न भाव में बन रहा है. यदि लंबे समय से कोई काम अटके हुए हैं, तो वे अब बन जाएंगे. यदि आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो वह आपको मिल सकता है. परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है.