सूरत ही नहीं सीरत से भी धनी हैं रतन टाटा

28 दिसंबर 1937 को भारत के सबसे बड़े और ईमानदार उद्योगपतियों में से एक रतन टाटा जी का जन्म हुआ था. आपको बता दें कि इतनी कमाई के बाद भी क्यों रतन दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में नहीं आते. दरअसल रतन टाटा अपनी कमाई का 65 फीसदी हिस्सा दान कर देते हैं.  

1 /5

रतन नवल टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को मुंबई में हुआ. रतन टाटा, टाटा समुह के वर्तमान अध्यक्ष हैं जो भारत की सबसे बड़ी व्यापारिक समूह है. जिसकी स्थापना जमशेदजी टाटा ने की और उनके परिवार की पीढियों ने इसका विस्तार किया है.

2 /5

रतन टाटा ने पिछले साल 30 अक्टूबर को इंस्टाग्राम जॉइन किया था. तीन महीने पहले ही इंस्टाग्राम से जुड़े रतन टाटा की लंबी फैन फॉलोइंग है. 82 वर्षीय रतन टाटा ने अपनी पुरानी फोटो जो कि लॉस एंजिल्‍स के समय की है उसे शेयर किया. रतन टाटा ने फोटो शेयर कर  #ThrowbackThursday डाला. कुछ ही समय में रतन टाटा की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

3 /5

रतन टाटा को कुत्तों से खासा लगाव है. इसलिए वह कुत्तों के लिए हॉस्पिटल बनवा रहे हैं. रतन टाट ने यह भी बताया है कि उनके घर पर दो जर्मन शेफर्ड हैं.   

4 /5

एक इंटरव्यू के दौरान रतन टाटा ने यह भी बताया था कि उनकी शादी चार बार होते-होते रह गई. बता दें कि रतन टाटा ने अब तक शादी नहीं की है.

5 /5

रतन टाटा को सन 2000 में भारत सरकार द्वारा उद्योग एवं व्यापार क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित भी किया जा चुका है.