रियलिटी शो में हिस्सा लेने के बाद रिया ने बदला रुख, इंजीनियरिंग छोड़ आई फिल्मों में

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जो फिल्मों से ज्यादा अपने पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं. रिया का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में तब आया जब एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उन पर सवाल उठाए गए.

1 /5

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती उन एक्ट्रेस में से हैं जो फिल्मों से ज्यादा विवादों में घिरी रहने की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. रिया का नाम सबसे ज्यादा एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद आया. वहीं फिल्मों को लेकर रिया ने अब तक कोई बड़ी सफलता हासिल नहीं की.

2 /5

रिया का जन्म 1 जुलाई, 1992 को बेंगलुरू में हुआ. रिया के करियर की बात करें तो उन्होंने इसकी शुरुआत MTV रियलिटी शो Teen Diva से की. रिया ने शो तो नहीं जीता लेकिन इससे उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई. शो के बाद रिया ने कई हिंदी फिल्मों का ऑडिशन दिया लेकिन उनका चुनाव नहीं हो पाया.

3 /5

रिया ने टीन डीवा के बाद कई सालों तक एमटीवी का वीडियो जॉकी का भी काम किया. रिया ने वीजे रहते हुए 'एमटीवी वास्सअप', 'कॉलेज बीट' और 'टिकटैक' जैसे शोज होस्ट कर चुकी हैं. टीवी प्रोग्राम होस्ट करने के बाद ही रिया ने एक्टिंग की तरफ रुख किया. उस समय रिया इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थीं. 

4 /5

रिया की पिछली फिल्म जलेबी थी. इसे महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था. महेश भट्ट संग रिया की तस्वीरें सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी. रिया और महेश भट्ट के रिश्ते पर भी सवाल उठाया जा चुका है.

5 /5

सुशांत से पहले रिया चक्रवर्ती एक्टर आदित्य रॉय कपूर को डेट कर चुकी हैं. उन्होंने अब तक 9 साल के करियर में कुल 8 फिल्में की है लेकिन कोई भी फिल्म सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. बॉलीवुड में रिया ने फिल्म मेरे डैड की मारुती से अपने करियर की शुरुआत की थी.