दिल्ली में आयोजित किया गया पेट इंडिया का सातवां एडिशन, जानें इससे जुड़ी खास बातें

भारत के सबसे बड़े पेट फेस्टिवल 'पेट इंडिया' का सातवां एडिशन राजधानी दिल्ली में आयोजित किया गया. दिल्ली के ओखला स्थित एनएसआईसी ग्राउंड में आयोजित किए गए इस फेस्टिवल की सबसे खास बात है कि ये भारत का सबसा बड़ा डॉग कार्निवल भी है और इसका नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है.
  • Dec 19, 2022, 20:05 PM IST

भारत के सबसे बड़े पेट फेस्टिवल 'पेट इंडिया' का सातवां एडिशन राजधानी दिल्ली में आयोजित किया गया. दिल्ली के ओखला स्थित एनएसआईसी ग्राउंड में आयोजित किए गए इस फेस्टिवल की सबसे खास बात है कि ये भारत का सबसा बड़ा डॉग कार्निवल भी है और इसका नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है. साथ ही इस दौरान इसमें कुछ खास प्रोग्राम भी आयोजित किए गए. आइये जानते हैं इस आयोजन से जुड़ी कुछ और जानकारियां.

 

1 /5

फेस्टिवल में दिल्ली पुलिस द्वारा क्राइम डॉग स्क्वॉड का प्रदर्शन किया गया. इस दौरान पालतू डॉग्स ने विस्फोटक और नशीले पदार्थों की पहचान करना जैसी कला का प्रदर्शन किया. 

2 /5

ग्लोबल फेलाइन एलायंस एंड कैट के सहयोग से इंटरनेशनल कैट शो का भी आयोजन किया गया. क्लब ऑफ इंडिया दोनों दिन बिल्लियों की सभी नस्लों को मान्यता देगा और उन्हें प्रमाणित करेगा.   

3 /5

पेट फेड, भारत का सबसे बड़ा वार्षिक पालतू उत्सव है. इसे प्रतिष्ठित लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स को 'बिगेस्ट डॉग कार्निवल' के रूप में रखा गया है. इस दौरान रिकॉर्ड 962 से अधिक पालतू कुत्तों ने इस फेस्टिवल में भाग लिया. इस फेस्टिवल को हर साल दिल्ली और मुंबई में आयोजित किया जाता है. 

4 /5

इस फेस्ट में फैशन शो का भी आयोजन किया जाता है. जो कि एक तरह कि फन एक्टिविटी है. इसमें लोग अपने पालतू जानवारों को फैशनेबल ड्रेस में सजा धजा कर रैंप वॉक के लिए उतारते हैं. 

5 /5

#AdoptDontShop इस आयोजन की टैग लाइन है, जिसके तहत लोगों को गोद लेकर जानवरों को पालतू बनाने के लिए प्रेरित किया जाता है.