शक्ति कपूर के लिए पूरे परिवार के खिलाफ हो गई थी शिवांगी, घरवालों से टूटा रिश्ता

बॉलीवुड के मशहूर विलेन के तौर पर पहचान बनाने वाले एक्टर शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) की लव स्टोरी किसी फिल्म के हीरो से कम नहीं है. 

1 /5

आज शक्ति कपूर जिस जगह पर है उसके लिए एक्टर ने कड़ी मेहनत की है. एक समय तो ऐसा हो गया था कि विलेन के किरदार की वजह से लोग उन्हें सच में भी विलेन समझने लगे थे लेकिन असल जिंदगी में वह काफी रोमांटिक रहे हैं. यूं तो बहुत कम लोग जानते हैं कि शक्ति कपूर की वाइफ शिवांगी कोल्हापुरे (Shivangi Kolhapure) भी 80 के दशक में फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

2 /5

शिवांगी कोल्हापूरे पद्मिनी कोल्हापूरे की बहन थी. अपनी बहन की तरह शिवांगी भी फिल्मों में नाम बनाना चाहती थीं लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. शिवांगी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1980 में फिल्म 'किस्मत' से की थी. फिल्म में उनके साथ मिथुन चक्रवर्ती और रंजीता लीड रोल में थे. इसी फिल्म में शिवांगी और शक्ति कपूर की पहली मुलाकात हुई थी.

3 /5

बता दें कि पहले इस फिल्म के लिए शिवांगी की बहन पद्मिनी कोल्हापुरे को साइन किया गया था लेकिन पद्मिनी किसी दूसरे फिल्म को लेकर व्यस्त थी जिससे बाद यह फिल्म शिवांगी को मिली. यूं तो फिल्म में शिवांगी और शक्ति कपूर का साथ में कोई सीन नहीं था लेकिन फिल्म में देरी होने की वजह से दोनों का शूट एक ही दिन रखा गया. और यहां पहली बार दोनों की मुलाकात हुई. दोनों ही करियर को लेकर स्ट्रगल कर रहे थे और इसी दौरान अच्छे दोस्त भी बन गए.

4 /5

कुछ समय तक डेट करने के बाद शक्ति और शिवांगी ने शादी का फैसला किया लेकिन शिवांगी के घरवालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. शिवांगी उस समय  महज 18 साल की थीं. शक्ति से रिश्ते को लेकर शिवांगी के पेरेंट्स खुश नहीं थे और इस वजह से उन्हें कमरे में भी बंद कर दिया था. लेकिन शिवांगी को शक्ति के आगे कोई नहीं दिखा और वह घर से भाग निकली. साल 1982 में दोनों ने भागकर शादी कर ली. इस शादी के बाद शिवांगी के माता-पिता इतने नाराज हुए कि उन्होंने उनसे बातचीत भी बंद कर दी थी.

5 /5

महज 19 साल की उम्र में शिवांगी मां बनीं और बेटे सिद्धांत कपूर को जन्म दिया. इसके बाद श्रद्धा कपूर का जन्म हुआ. शक्ति से शादी के बाद शिवांगी ने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया और घर परिवार संभालने लगी. बहुत कम लोग जानते हैं कि शिवांगी ने अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगर से अपने करियर की शुरुआत की थी.