Birthday Special: 'ट्रैजेडी किंग' बनने से पहले सड़कों पर बेचते थे फल

बॉलिवुड के ट्रैजेडी किंग यानी दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर, 1922 में हुआ. दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है लेकिन फिल्मों के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया.

1 /5

ट्रैजेडी किंग के नाम से पहचाने जाने वाले एक्ट्र दिलीप कुमार (Dilip Kumar)  का आज जन्मदिन है. दिलीप कुमार 98 साल के हो चुके हैं.

2 /5

दिलीप कुमार  (Dilip Kumar)  का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है यह तो बहुत लोग जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है उनको दिलीप कुमार नाम किसने दिया. दिलीप कुमार को दिलीप कुमार नाम एक्ट्रेस देविका रानी ने दिया. 

3 /5

बॉलिवुड में आने से पहले दिलीप कुमार  (Dilip Kumar)  फल बेचा करते थे लेकिन बॉम्बे टॉकीज की देविका रानी से मिलने के बाद वह फिल्मों में आए.

4 /5

दिलीप कुमार  (Dilip Kumar)  और सायरा बानो की शादी तब हुई जब वह 44 और सायरा 22 साल की थीं. उम्र में 22 साल के अंतर होनेे की वजह से दिलीप कुमार पहले शादी के लिए तैयार नहीं थे लेकिन सायरा के प्यार के आगे उन्हें झुकना पड़ा.

5 /5

सायरा से पहले दिलीप कुमार  (Dilip Kumar) की जिंदगी में मधुबाला थी. दोनों एक-दूसरे सेे बेहद प्यार करते थे लेकिन मधुबाला के पिता और दिलीप कुमार में बातासुनी हो गई जिसकी वजह से दोनों अलग हो गए. दिलीप कुमार चाहते थे वह अपने पिता को छोड़कर उनके पास आ जाए तो मधुबाला चाहती थीं कि दिलीप कुमार उनके पिता से माफी मांग ले.