ट्रम्प की वाइफ Melania Trump देती हैं हॉलीवुड हिरोइनों को टक्कर

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी होने की वजह से मेलानिया USA की फर्स्ट लेडी हैं और बैरोन ट्रम्प की मां हैं. मेलानिया काफी बोल्ड और ग्लैमरस हैं, उनकी ज्यादातक फोटो शूट बिकिनी में की हुई है.

1 /10

मेलानिया ने महज 16 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू की और बहुत जल्द एक सफल मॉडल के रूप में अपना नाम बनाया. 2010 में मेलानिया ने खुद के गहनों के कलेक्शन के संग्रह का शुभारंभ किया.

2 /10

मेलानिया ने कई हाई प्रोफाइल विज्ञापन अभियानों में दिखाई दे चुकी हैं और फैशन उद्योग के कुछ सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफरों के साथ भी काम करती हैं. 1996 में मेलानिया ट्रम्प न्यूयॉर्क आईं और दस साल तक न्यूयॉर्क में रहने के बाद यूनाइटेड स्टेट्स सिटीजन बन गईं.

3 /10

2005 में मेलानिया मार्था ग्राहम डांस कंपनी के लिए मानद अध्यक्ष थीं. उसी वर्ष मेलानिया को अमेरिकन रेड क्रॉस के सद्भावना राजदूत से सम्मानित किया गया. यह सम्मान उनके चार वर्षों तक किए कार्य के लिए दिया गया.

4 /10

7 मई को मेलानिया ने BE BEST नाम का एक जागरूकता अभियान शुरू किया. यह अभियान पूरी तरह से बच्चों की भलाई के लिए केंद्रित है.

5 /10

मेलानिया ट्रम्प ने न्यूयॉर्क के बॉयज क्लब के अध्यक्ष के रूप में पांच साल तक काम किया और इसके लिए उन्हें पुलिस एथलेटिक लीग के द्वारा 2006 में वुमन ऑफ द ईयर से नवाजा गया.  

6 /10

फर्स्ट लेडी के रूप में मेलानिया ने कई मुद्दों पर अपना समय केंद्रित करती रहती हैं. हाल ही में मेलानिया ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ और सिनसिनाटी चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल में चिल्ड्रन्स इन के लिए वैलेंटाइन लिया.

7 /10

2010 में मेलानिया अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर काम करते हुए $ 1.7 मिलियन जुटाए.

8 /10

मेलानिया ट्रप संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर पैदा हुई दूसरी फर्स्ट लेडी है लेकिन अमेरिकी नागरिकता लेने वाली पहली फर्स्ट लेडी हैं. मेलानिया ट्रम्प का जन्म 26 अप्रैल, 1970 को स्लोवेनिया में हुआ था.

9 /10

22 जनवरी 2005 को पाम बीच में डोनाल्ड और मेलानिया की शादी हुई. शादी में मेलानिया ने 1,00,000 डॉलर के साथ क्रिश्चियन डायर की ड्रेस पहनाई गई थी जिसमें 1,500 क्रिस्टल थे.

10 /10

मेलानिया और डोनाल्ड की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है. 1998 में दोनों न्यूयॉर्क शहर के फैशन वीक उत्सव के दौरान किट कैट क्लब में एक पार्टी में मिले. पार्टी में 52 वर्षीय डोनाल्ड की नजरें 28 वर्षीय मॉडल मेलानिया पर जा रूकी. कई बार मेलानिया और डोनाल्ड का ब्रेकअप हुआ लेकिन पांच साल तक दोनों ने डेट किया. 2004 में डोनाल्ड ने $ 1.5 मिलियन की हीरे की अंगूठी के साथ मेलानिया के सामने शादी का प्रस्ताव रखा. जिसे मेलानिया ने स्वीकार कर लिया.