Vinesh Phogat Net Worth: विनेश फोगाट हैं करोड़ों की मालकिन, हर महीने मिलती है इतनी सैलरी!

Vinesh Phogat Net Worth: विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. इससे पहले उन्हें ओलंपिक में कुश्ती के फाइनल मैच में खेलने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था. इसी बीच विनेश फोगाट की नेटवर्थ खूब वायरल हो रही है. आइए, जानते हैं कि विनेश के पास कितनी संपत्ति है? 

नई दिल्ली: Vinesh Phogat Net Worth: विनेश फोगाट की शादी सोमवीर राठी से हुई है. सोमवीर भी पहलवान रह चुके हैं. दोनों लग्जरी लाइफ जीते हैं. विनेश फोगाट के पास करोड़ों की संपत्ति है. विनेश के पास मर्सिडीज गाड़ी भी है.आइए, जानते हैं विनेश की नेटवर्थ कितनी है?

1 /5

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 में कुश्ती के फाइनल मैच से बाहर हो गई हैं. उनका वजन अधिक होने के कारण उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इसके बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास लेने का ऐलान भी कर दिया है.

2 /5

हालांकि, देश के लोगों ने विनेश का उत्साहवर्धन करने के खूब प्रयास किए हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विनेश फोगाट चैंपियन कहा है. बता दें कि विनेश फोगाट का वजन 50 किलो तक होता, तभी वे फाइनल मैच खेल सकती थीं. लेकिन 100-150 ग्राम अधिक वजन होने के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया था.

3 /5

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विनेश फोगाट के पास करोड़ों की संपत्ति है. उनकी कुल संपत्ति करीब 36.5 करोड़ रुपये है. विनेश के लिए कमाई का मुख्य जरिया कुश्ती ही है. इसके अलावा, एड्स करके भी वे पैसे कमाती हैं. वे रेलवे की कर्मचारी हैं, उन्हें युवा मामले व खेल मंत्रालय से हर महीने 50 हजार रुपये की सैलरी मिलती है.

4 /5

विनेश फोगाट के पास हरियाणा में आलीशान घर है. इसके अलावा, एक मर्सिडीज जीएलई कार है. इसकी कीमत करीब 1.8 करोड़ रुपये है. विनेश के पास टोयोटा की इनोवा गाड़ी भी है, जिसकी कीमत 26 लाख रुपये के आसपास है. विनेश फोगाट को कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं.

5 /5

विनेश फोगाट के पति का नाम सोमवीर राठी है. वे भी पहलवान रह चुके हैं. दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी. दोनों ने लव मैरिज की थी. अपनी शादी में विनेश और सोमवीर ने 8 फेरे लिए थे. 8वां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के वचन को लेकर लिया गया था.