अचानक कहां गायब हो गईं बॉबी देओल की ये खूबसूरत एक्ट्रेस? इंडस्ट्री छोड़ने के बाद इस एक्टर से रचाई शादी

नेहा ने साल 1998 में आई बॉबी देओल की फिल्म 'करीब' से अपने करियर की शुरूआत की थी. इस फिल्म के जरिए नेहा ने करोंड़ों की संख्या में लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. इस फिल्म में उनकी खूबसूरती वाकई काबिले तारीफ हैं.

1 /5

बॉलीवुड की 90 के दशक की वो खूबसूरत अदाकारा जिसने रातों-रात अपनी दिलकश और बोल्ड अदाओं से लोगों की नींदे उड़ा दी थीं, लेकिन आज वह बड़े पर्दे से पूरी तरह से गायब हो चुकी हैं. साल 1998 में आई बॉबी देओल की फिल्म 'करीब' तो आप सबको याद ही होगी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. इस फिल्म में बॉबी देओल के अपोजिट नेहा नजर आई थीं, जिन्होंने अपनी चेहरे की मासूमियत से सबका दिल जीत लिया था. 90 के दशक में कम समय में काफी नाम कमा चुकी नेहा आज बड़े पर्दे से पूरी तरह से गायब हो चुकी हैं.  

2 /5

नेहा ने साल 1998 में आई बॉबी देओल की फिल्म 'करीब' से अपने करियर की शुरूआत की थी. इस फिल्म के जरिए नेहा ने करोंड़ों की संख्या में लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. इस फिल्म में उनकी खूबसूरती वाकई काबिले तारीफ हैं. जिसनें भी नेहा को देखा एक पल के लिए उसकी निगाहें उन्हीं पर ठहर गई. आपको बता दें कि नेहा का असली नाम शबाना रजा है. फिल्मों में एंट्री लेने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल कर नेहा रख लिया और फिर वह इसी नाम से पूरे बॉलीवुड गलियारों में मशहूर हो गईं. नेहा पहली बार बड़े पर्दे पर साल 1998 में आई फिल्म 'करीब' में नजर आईं थी. इस फिल्म के बाद उन्हें बॉलीवुड में लगातार कई बड़ी फिल्में मिली और उन्होंने एक अलग पहचान हासिल की.   

3 /5

दरअसल, नेहा जब दिल्ली के कॉलेज में पढ़ाई कर रही थीं, तभी उनकी मुलाकात विदू विनोद चोपड़ा से हुई. नेहा को देखने के तुरंत बात विदू विनोद चोपड़ा ने उन्हें फिल्म करीब के लिए साइन किया और उनका नाम शाबाना रजा से नेहा रख दिया. साल 1998 में आई फिल्म करीब के बाद वह 1999 में अजय देवगन और अरशद वारसी की रिलीज हुई फिल्म 'होगी प्यार की जीत' में दिखीं. इसके बाद नेहा साल 2000 में ऋतिक रोशन की फिल्म फिजा में नजर आईं. इस फिल्म के बाद नेहा फिल्म एहसास, राहुल और होगी प्यार की जीत जैसी फिल्मों में नजर आईं, लेकिन यह सभी फिल्में कुछ खास नहीं चलीं. इसके बाद नेहा साल 2006 में आखिरी बार पर्दे पर नजर आईं और उन्होंने बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया. 

4 /5

फिल्मों से ब्रेक लेने के तुरंत बाद नेहा ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मनोज बाजपेयी से शादी रचा ली. शादी के बाद नेहा एक बार फिर बड़े पर्दे बड़े पर नजर आईं. साल 2009 में आई फिल्म में एसिड फैक्ट्री में उन्हें आखिरी बार देखा गया. इसके बाद नेहा ने हमेशा-हमेशा के लिए फिल्मों को अलविदा कह दिया. नेहा और मनोज की पहली मुलाकात फिल्म करीब के रिलीज के बाद हुई थी.  

5 /5

बता दें कि नेहा की फिल्म करीब और मनोज की फिल्म सत्या एक साथ ही रिलीज हुई थी. दोनों की प्रेमकहानी साल 1998 में शुरू हुई, नेहा को पहली बार देखते ही मनोज वाजपेयी अपना दिल हार बैठे थें. कई सालों तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और फिर साल 2006 में हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए. नेहा अब लाइमलाइट से काफी दूर है. साल 2011 में नेहा ने एक खूबसूरत बेटी को जन्म दिया, फिलहाल दोनों एक साथ अपनी निजी जिंदगी में बेहद खुश हैं.