जानें किस मौसम में तेजी से कम होता है वजन, बिना मेहनत अपने आप पिघल जाती है चर्बी!

वजन कम करने के लिए अक्सर जिम और हेल्दी डाइट लेने की सलाह दी जाती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं वजन कम करने में मौसम का भी असर होता है. आइए जानते हैं किस मौसम में जल्दी वजन कम होता है. 

इन दिनों अधिकतर लोग बढ़ते वजन को लेकर परेशान हैं. हर कोई वजन को कंट्रोल करना चाहता है लेकिन डाइट और एक्सरसाइज करने के बाद भी अच्छा रिजल्ट देखने को नहीं मिलता है. कुछ लोग वर्कआउट से लेकर हेल्दी डाइट भी फॉलो करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं वजन कम करने के लिए मौसम में भी बेहद जरूरी होता है. आइए जानते है वजन कम करने के लिए कौन-सा मौसम बेस्ट होता है. 

 

1 /5

कौन सा मौसम है बेस्ट: वजन कम करने के लिए सबसे अच्छा मौसम गर्मियों का माना जाता है. इस मौसम में स्वीमिंग वॉक समेत कई एक्सरसाइज कर सकते हैं. इस मौसम में पानी वाले फल और सब्जियां अधिक मिलती है ऐसे में वजन कम करने के लिए गर्मी का मौसम अच्छा होता है.   

2 /5

किस मौसम में नहीं घटता वजन: सर्दियों और बरसात के मौसम में वजन कम करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है. सर्दियों के मौसम में अक्सर लोगों का वजन बढ़ जाता है. अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो गर्मियों का मौसम सबसे बेस्ट होता है. 

3 /5

ड्रिंक्स: वजन कम करने के लिए आप कुछ ड्रिंक्स भी सेवन कर सकते हैं. अजवाइन और सौंफ का पानी वजन कम करने के लिए ज्यादा अच्छा माना जाता है. सुबह खाली पेट, नींबू का पानी,  सौंफ का पानी और अजवाइन का पानी पीने से आपका बैली फेट कम हो सकता है. 

4 /5

तेजी से वजन कैसे कम होगा: अगर आप तेजी से वजन कम करना चाहते हैं तो एक्सरसाइज के साथ हेल्दी डाइट लें. ऑयली और जंक फूड्स का बिल्कुल भी सेवन न करें. इसके अलावा चीनी का भी सेवन कम कर दें. आपको 1 महीने में असर दिखेगा.   

5 /5

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.