Yogesh Bairagi: 'पहलवान' Vs 'पायलट'... कैप्टन योगेश बैरागी कौन, जिन्हें विनेश फोगाट के सामने मिला टिकट

Who is Captain Yogesh Bairagi: भाजपा ने हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट से कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट दिया है. यहां से कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट को चुनावी अखाड़े में उतारा है. जुलाना हरियाणा की हॉट सीटों में से एक बन गई है.

नई दिल्ली: Who is Captain Yogesh Bairagi: कैप्टन योगेश बैरागी का नाम चर्चा में हैं, उन्हें विनेश फोगाट के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा गया है. बैरागी पहले पायलट हुआ करते थे, लेकिन वे नौकरी छोड़ राजनीति में उतरे. आइए, जानते हैं कि योगेश बैरागी कौन हैं?

1 /5

कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट को उनके ससुराल जुलाना से टिकट दिया है. उनके सामने अब भाजपा ने भी उमीदवार उतार दिया है. विनेश के खिलाफ भाजपा ने कैप्टन योगेश बैरागी को चुनाव में उतारा है. वे एक समय में एयर इंडिया के पायलट रह चुके हैं. लेकिन फिर उन्होंने अपनी लग्जरी नौकरी छोड़ी और जमीन पर लोगों के मुद्दे हल करने के लिए उतर गए.   

2 /5

कैप्टन योगेश कुमार बैरागी हरियाणा में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के उपाध्यक्ष और भाजपा खेल प्रकोष्ठ (हरियाणा) के सह-संयोजक हैं. योगेश बैरागी हरियाणा के सफीदों के रहने वाले हैं. राजनीति में आने से पहले वे देश की एक प्रमुख एयरलाइन में सीनियर कैप्टन हुआ करते थे.  

3 /5

कैप्टन योगेश कुमार बैरागी ने चेन्नई बाढ़ आपदा के समय रिलीफ और रेस्क्यू उड़ाने भरी थीं. कोरोना काल में योगेश बैरागी ने वंदे भारत मिशन में सक्रिय भूमिका निभाई थी. दुनिया के अलग-अलग देशों में फंसे भारतीयों को वंदे भारत मिशन के अंतर्गत भारत वापस लाया गया था.    

4 /5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी साल 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से राजनीति में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने की बात कही थी. इसके बाद से ही कैप्टन योगेश बैरागी चुनाव लड़ने के लिए उत्साहित नजर आ रहे थे.  

5 /5

गौरतलब है कि कांग्रेस ने जुलाना विधानसभा सीट से विनेश फोगाट को उतारा है, पार्टी फोगाट के जरिये लोगों की सहानुभूति को भुनाने का काम कर रही है. अब देखना दिलचस्प होगा कि जुलाना सीट पर इस रोचक मुकाबले में कौन बाजी मारता है.