कौन है दीक्षा सिंह? जो लड़ रही हैं यूपी पंचायत चुनाव

बॉलीवुड अभिनेत्री और 2015 में फेमिना मिस इंडिया की रनर अप रह चुकीं दीक्षा सिंह अब घर-घर वोट मांगती नजर आई थीं. उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव 2021 के जरिए दीक्षा अब राजनीति में भी कदम रखने जा रही हैं.

1 /5

उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव 2021 का ऐलान हो चुका है. इस बार यहां ग्लैमर्स अदाएं भी देखने को मिलने वाली हैं. दरअसल, इन चुनावों के जरिए 2015 में फेमिना मिस इंडिया की रनर अप रह चुकीं दीक्षा सिंह राजनीति में अपनी पारी शुरू करने जा रही हैं.

2 /5

दीक्षा सिंह जौनपुर के बक्सा विकासखंड की वार्ड संख्या 26 से जिला पंचायत से चुनाव लड़ने जा रही हैं. इसका अर्थ यह है कि आज तक पर्दे पर दर्शकों को अपनी अदाओं का दीवाने बनाने वाली दीक्षा सिंह को अब घर-घर में अपने लिए वोट मांगते हुए देखा जाने वाला है.

3 /5

बक्शा विकास खंड क्षेत्र के चितौड़ी गांव के जितेंद्र सिंह की बेटी दीक्षा सिंह ने अपनी शुरुआती शिक्षा अपने गांव से हासिल की. गांव में तीसरी कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद दीक्षा ने पिता के साथ मुंबई का रुख कर दिया. इसके बाद वह गोवा चली गईं. दीक्षा का कहना है कि वह कॉलेज के समय में भी कई डिबेट प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती रही हैं.

4 /5

दीक्षा जब 2015 में फेमिना मिस इंडिया की प्रतिभागी बनी थीं, उस समय वह बीए सेकंड इयर की पढ़ाई कर रही थीं. दीक्षा का कहना है कि वह पढ़ाई के दौरान भी वह कई बार गांव जाया करती थीं. उन्होंने देखा कि जौनपुर जिला विकास आज भी बहुत दूर है. इसीलिए अब वह पंचायत चुनाव में बदलाव की सोच लिए आई हैं.

5 /5

दीक्षा फिलहाल बॉलीवुड में सफलता हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही हैं. हालांकि, उन्हें इसी साल फरवरी में म्यूजिक वीडियो 'रब्बा मेहर करे' में देखा गया था. इसके अलावा वह फिल्म 'इश्क तेरा' में भी दिखीं. वहीं, उन्हें पैराशूट, स्नैप डील और पैंटीन जैसे बड़े ब्रांड्स के विज्ञापनों में भी देखा जा चुका है. जल्द ही वह एक वेब सीरीज का भी हिस्सा बनने वाली हैं.