राजस्थान: सचिन पायलट को मनाने उतरे राहुल और प्रियंका, गहलोत के हाथ में बाजी

अशोक गहलोत राजस्थान की राजनीति में अपने लिए सबसे बड़ी चुनौती बन गए सचिन पायलट को कुछ हद तक पीछे धकेल दिया है. इसके बावजूद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चाहते हैं कि सचिन पायलट वापस लौट आएं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2020, 04:01 PM IST
    • प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने सचिन पायलट से की बात
    • विधायकों को होटल में रखने की तैयारी
    • विधायकों को एक साथ किसी एक होटल में रखा जाएगा
राजस्थान: सचिन पायलट को मनाने उतरे राहुल और प्रियंका, गहलोत के हाथ में बाजी

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई. इसमें उन्होंने इतने विधायक जुटा लेने का दावा किया है जितने में उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं होगा. हालांकि सचिन पायलट की नाराजगी उनके लिए खतरनाक साबित हो सकती है. अशोक गहलोत ने मीडिया के सामने विक्ट्री साइन दिखाकर अपना परचम होने का प्रदर्शन किया और समूची कांग्रेस को अपनी ताकत दिखाई.

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने सचिन पायलट से की बात

प्रियंका गांधी ने भी इस संकट को खत्म करने के लिए मार्चो संभाल लिया है. प्रियंका के अलावा राहुल गांधी समेत कुल 5 बड़े नेताओं ने पायलट से बात कर उन्हें समझाने की कोशिश की है.  गहलोत खेमे ने दावा किया है कि उनके पास 109 विधायक हैं. यानी बहुमत के आंकड़े 101 से ज्यादा विधायक उनके पास हैं. हालांकि, सचिन पायलट का कहना है कि उनके पास 25 विधायक हैं.

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत का शक्ति प्रदर्शन, बैठक में 109 विधायक होने का दावा

सचिन पायलट को राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला ने समझाने का प्रयास किया.

सचिन पायलट राजस्थान सरकार में गृह मंत्रालय और वित्त मंत्रालय अपने गुट के मंत्रियों के पास चाहते हैं. उनकी इच्छा है कि ये दोनों मंत्रालय सचिन पायलट के आधिपत्य में रहें. इस पर अशोक गहलोत की सहमति का इंतजार किया जा रहा है.

विधायकों को होटल में रखने की तैयारी

कांग्रेस चाहती है कि किसी भी प्रकार की खरीद फरोख्त से बचने के लिए विधायकों को एक साथ किसी एक होटल में बंद किया जाए और उन्हें बड़े नेताओं की निगरानी में रखा जाए. कांग्रेस और अशोक गहलोत को डर है कि सचिन पायलट भाजपा के साथ मिलकर उनकी सरकार गिरा सकते है.

ट्रेंडिंग न्यूज़