बिहार चुनाव से पहले राजद में हलचल, तीन विधायक पार्टी से निष्कासित

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गयी हैं. जदयू और राजद में हलचल शुरू हो गयी है. दोनों दलों ने राजनीतिक तैयारियां तेज कर दी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2020, 09:22 AM IST
    • 3 विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया
    • प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी निष्कासित
    • जदयू का दामन थाम सकते हैं तीनों विधायक
बिहार चुनाव से पहले राजद में हलचल, तीन विधायक पार्टी से निष्कासित

पटना: बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. अभी तक चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान नहीं किया है लेकिन इतना संकेत दिया है कि आयोग अक्टूबर और नवंबर में चुनाव सम्भव हैं. बिहार में जदयू, भाजपा की सरकार है. राजद विपक्ष में हैं. राष्ट्रीय जनता दल ने चुनाव से ठीक पहले 3 विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

इन विधायकों को किया गया निष्कासित

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में तीन विधायकों को 6 साल के लिए निष्कासित करने का फैसला किया है. इन विधायकों में प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी शामिल है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर इन सभी को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है.

जदयू का दामन थाम सकते हैं तीनों विधायक

बताया जा रहा है कि राजद से बाहर किये गए ये तीनों विधायक जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो सकते हैं. राजद का कहना है कि माहेश्वर यादव और प्रेमा चौधरी समेत तीनों विधायक बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में जाने की तैयारी में थे. हालांकि इससे पहले ही आरजेडी ने इन विधायकों पर एक्शन लिया है और 6 साल के लिए इन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

क्लिक करें- यूपी: योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन

आपको बता दें कि बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. बताया जा रहा है कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक कल यानी सोमवार को अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़