Bihar में बदल सकता है उपमुख्यमंत्री, सुशील मोदी दिल्ली तलब

बिहार में NDA को पूर्ण बहुमत मिलने के अब लोगों को अगले मुख्यमंत्री का बेसब्री से इंतजार है. अगली सरकार के गठन की प्रक्रिया भी तेजी से चल रही है. इस बीच सुशील मोदी को BJP आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2020, 10:17 AM IST
  • दिल्ली तलब किये सुशील मोदी
  • कई अन्य नामों पर भी चर्चा
Bihar में बदल सकता है उपमुख्यमंत्री, सुशील मोदी दिल्ली तलब

पटना: बिहार में तमाम कोशिशों के बावजूद तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री बनने का सपना अधूरा रह गया. NDA एक बार फिर से सत्ता में वापस आ गया. बिहार की जनता बेसब्री से अपने अगले मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का इंतजार कर रही है. हालांकि अभी तो नीतीश कुमार का ही CM बनना तय माना जा रहा है लेकिन भाजपा बिहार में उपमुख्यमंत्री का चेहरा बदलने पर विचार कर रही है. इस बीच शीर्ष नेतृत्व ने मंथन भी शुरू कर दिया है.

दिल्ली तलब किये सुशील मोदी

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों के हवाले से खबर है कि बिहार में नई सरकार के गठन पर चर्चा के लिए बीजेपी आलाकमान ने राज्य के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को दिल्ली तलब किया है.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए सरकार के गठन को लेकर नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक पटना में 15 नवंबर को बुलाई गई है, लेकिन इससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. पार्टी विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव होगा.

क्लिक करें- Ayodhya: मनाई गई भव्य दिवाली, सर्वाधिक दीये जलाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित

कई अन्य नामों पर भी चर्चा

आपको बता दें कि बिहार में BJP आलाकमान कोई नया उपमुख्यमंत्री बनाना चाहती है. इतने वर्षों से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ सुशील मोदी (Sushil Modi) ही बिहार में NDA सरकार चलाते आ रहे हैं. राज्य में युवा नेतृत्व को उबारने के उद्देश्य से भाजपा शीर्ष नेतृत्व किसी नए नेता को उपमुख्यमंत्री का पद सौंप सकता है और निवर्तमान उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को दिल्ली में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.

राजनाथ सिंह को बनाया गया पर्यवेक्षक

आपको बता दें कि बिहार में NDA सरकार के गठन का दायित्व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को सौंपा गया है. वे विद्यालय दल की बैठक में भाजपा का नेता चुनने की प्रक्रिया को अपने निर्देशन में सम्पन्न कराएंगे.  बीजेपी विधायक दल का नेता ही डिप्टी सीएम बनेगा. विधायक दल की बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ही पर्यवेक्षक के रूप बैठक में मौजूद रहेंगे. इस बार गृहराज्य नित्यानंद राय और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय भी बिहार में सुशील मोदी के सापेक्ष उपमुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़