Assam Government: 24 सितंबर से भक्तों के लिए खुलेगा महाशक्तिपीठ कामाख्या मंदिर

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण असम का कामाख्या देवी मंदिर बन्द कर दिया गया था. अब असम सरकार ने फैसला किया है कि 24 सितंबर से ये मंदिर खोल दिया जाएगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2020, 02:27 PM IST
    • 24 सितंबर से खुलेगा मन्दिर
    • मन्दिर की वेबसाइट से ऑनलाइन होगी दर्शनों के लिए बुकिंग
Assam Government: 24 सितंबर से भक्तों के लिए खुलेगा महाशक्तिपीठ कामाख्या मंदिर

गुवाहाटी: असम की सर्वानंद सोनोवाल सरकार (CM Sarvanand Sonoval) ने महाशक्तिपीठ कामाख्या देवी (Kamakhya Devi) मन्दिर श्रद्धालुओं के लिए खोलने का फैसला किया है. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस (Corona virus)के संक्रमण के कारण 17 मार्च से ये मंदिर बंद कर दिया गया था.

24 सितंबर से खुलेगा मन्दिर

आपको बता दें कि असम के महाशक्तिपीठ कामाख्या मंदिर के दरवाजे 24 सितंबर से भक्तों के लिए खुल रहे हैं.  मंदिर ट्रस्ट ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. मंदिर में दर्शन के लिए काफी सख्त गाइड लाइंस तय की गई हैं. गुवाहाटी में इस समय कोरोना के काफी केस निकल रहे हैं लेकिन मंदिर खोलने की मांग भी काफी समय से चल रही है.

क्लिक करें- विपक्षी दलों पर बरसीं मायावती, 'Rajyasabha में व्यवहार शर्मसार करने वाला'

मन्दिर की वेबसाइट से ऑनलाइन होगी दर्शनों के लिए बुकिंग

आपको बता दें कि कामाख्या देवी मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए कई दिशा निर्देश जारी किए हैं ताकि शारीरिक दूरी और संक्रमण से बचाव सुनिश्चित किया जा सके. उल्लेखनीय है कि मंदिर की वेबासाइट से दर्शन के कम से कम एक दिन पहले ऑनलाइन बुकिंग होगी. मंदिर की ओर से दर्शन के लिए तय समय दिया जाएगा. साथ ही इस बार एक बार में मंदिर के भीतर सौ लोगों से ज्यादा को प्रवेश नहीं मिलेगा.

सबसे अहम बात ये है कि दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होनी चाहिए. मंदिर में कोई भी भक्त 15 मिनट से ज्यादा देर नहीं ठहर सकेगा.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

ट्रेंडिंग न्यूज़