स्मिथ की उपकप्तानी पर बढ़ रहा विवाद, इस दिग्गज खिलाड़ी ने भी जताई नाराजगी

साल 2018 में गेंद से छेड़छाड़ में शामिल होने को लेकर स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा था, उन्हें आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाली एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2021, 02:35 PM IST
  • स्मिथ पर लगा था एक साल का प्रतिबंध
  • कप्तानी पर भी लगा था दो साल का बैन
स्मिथ की उपकप्तानी पर बढ़ रहा विवाद, इस दिग्गज खिलाड़ी ने भी जताई नाराजगी

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न इस बात से खुश नहीं हैं कि पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ कप्तानी की भूमिका में लौट सकते हैं, लेकिन डेविड वार्नर अपने क्रिकेट करियर के दौरान अभी भी अपने देश की कप्तानी या उप-कप्तानी से निलंबित रहेंगे. 

वार्न ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुस्चगने को उप-कप्तान बनाने की मांग की है.

स्मिथ पर लगा था एक साल का प्रतिबंध

स्मिथ, जिन्होंने 2018 में गेंद से छेड़छाड़ में शामिल होने को लेकर टीम में उनपर एक साल का प्रतिबंध लगा था, उन्हें आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाली एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है.

बता दें कि, 2018 में केप टाउन के न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान एक विवाद हुआ था, जिसमें तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ, उनके उप कप्तान डेविड वार्नर और टीम के साथी कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर अलग-अलग समय के लिए प्रतिबंध लगाया गया था.

कप्तानी पर भी लगा था दो साल का बैन

एक साल के निलंबन के अलावा, स्मिथ पर दो साल कप्तानी करने पर भी बैन लगा था, जबकि वार्नर जो तत्कालीन उप-कप्तान थे, उनपर भी एक साल का प्रतिबंध के साथ आजीवन उप कप्तानी पर बैन लगाया गया था.

वार्न ने शनिवार को हेराल्ड सन के एक कॉलम में लिखा, हम सभी स्टीव स्मिथ से प्यार करते हैं और हमें गर्व है कि वह फिर से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बनेंगे, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम का उपकप्तान नहीं होना चाहिए था. हर कोई गलती करता है, लेकिन स्टीव स्मिथ को जो सजा दी गई थी, वह बहुत गंभीर थी.

यह भी पढ़िए: Ind vs Nz Test: तीसरे दिन भारत को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी के बिना उतरना पड़ा मैदान में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़