T20 World Cup से पहले भारत के सामने 3 सबसे बड़ी चुनौती, केवल रोहित के पास है समस्या का हल

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा चिंता चोटिल खिलाड़ियों की है. जडेजा, बुमराह के बाद अर्शदीप भी कुछ अनफिट बताए जा रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 06:14 PM IST
  • बुमराह और जडेजा की चोट बनी समस्या
  • भारत की सलामी जोड़ी ने बढ़ाया सिरदर्द
T20 World Cup से पहले भारत के सामने 3 सबसे बड़ी चुनौती, केवल रोहित के पास है समस्या का हल

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 8वें टी20 विश्वकप का आयोजन 16 अक्टूबर से हो रहा है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच भी चुकी है. चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह रिप्लेसमेंट का इंतजार किया जा रहा है. 

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा चिंता चोटिल खिलाड़ियों की है. जडेजा, बुमराह के बाद अर्शदीप भी कुछ अनफिट बताए जा रहे हैं. ऐसे में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी. 

बुमराह और जडेजा की चोट बनी समस्या

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि जसप्रीत बुमराह की इंजरी काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. बुमराह और जडेजा के नहीं होने से टीम पर असर पड़ता है लेकिन इससे दूसरे खिलाड़ियों को मौका मिलता है कि वो चैंपियन बनकर उभरें. शास्त्री के मुताबिक अगर हम सेमीफाइनल तक पहुंच गए तो फिर कुछ भी हो सकता है. इसलिए सबसे पहला टारगेट सेमीफाइनल होना चाहिए. 

जडेजा के विकल्प के रूप में अक्षर पटेल को ऑस्ट्रेलिया भेजा गया है. उनकी गेंदबाजी तो धारदार है लेकिन बल्लेबाजी में उन्हें खुद को साबित करना होगा. टी20 वर्ल्डकप में अक्षर पटेल से रनों की भी उम्मीद भारतीय टीम कर रही होगी क्योंकि उन पर दिनेश कार्तिक का साथ देने का जिम्मा भी है. 

डेथ बॉलिंग में निराश करते हैं भुवी के आंकड़े

एशिया कप के बाद से ही भुवनेश्वर कुमार की डेथ बॉलिंग सवालों के घेरे में है. पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में उन्हें 19वें ओवर में खूब मार पड़ी. 2021 से उन्होंने भारत के लिए 23 टी20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 15 विकेट ही ले पाए हैं. उन्होंने इस दौरान 159 गेंदें डेथ ओवर्स में फेकी हैं और 10.03 की इकॉनमी रेट से 266 रन दे दिए हैं. भुवी की बॉलिंग पर 20 चौके और 12 छक्के लगे हैं.

सलामी जोड़ी ने बढ़ाया सिरदर्द

रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच सलामी बल्लेबाजी कुछ जम नहीं रही है. दोनों मिलकर ठोस शुरुआत नहीं कर पा रहे हैं. या तो रोहित शर्मा जल्दी आउट हो रहे हैं या केएल राहुल जल्दी आउट हो जाते हैं. दोनों मिलकर टीम इंडिया को ठोस शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं. टी20 वर्ल्डकप में रोहित और राहुल को संयुक्त प्रदर्शन करना होगा. 

ये भी पढ़ें- 'युवराज की तरह 1 ओवर में 6 छक्के जड़ सकता है ये भारतीय क्रिकेटर'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़