भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बताई खराब फॉर्म के पीछे की वजह

Virat Kohli: श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप का 15वां सीजन यूएई की सरजमीं पर खेला जाना है जिसका आगाज शनिवार (27 अगस्त) को मेजबान श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेले जाने वाले मैच के साथ होगा. हालांकि फैन्स के बीच 4 साल बाद वापसी कर रहे एशिया कप के ओपनिंग मैच से ज्यादा भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले दूसरे मैच को लेकर रोमांच बना हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 02:07 PM IST
  • खराब फॉर्म पर पहली बार कोहली ने तोड़ी चुप्पी
  • हार नहीं मानेंगे विराट कोहली
भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बताई खराब फॉर्म के पीछे की वजह

Virat Kohli: श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप का 15वां सीजन यूएई की सरजमीं पर खेला जाना है जिसका आगाज शनिवार (27 अगस्त) को मेजबान श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेले जाने वाले मैच के साथ होगा. हालांकि फैन्स के बीच 4 साल बाद वापसी कर रहे एशिया कप के ओपनिंग मैच से ज्यादा भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले दूसरे मैच को लेकर रोमांच बना हुआ है.

खराब फॉर्म पर पहली बार कोहली ने तोड़ी चुप्पी

इस मैच में जीत हासिल कर भारतीय टीम न सिर्फ पिछले विश्वकप की हार का बदला लेना चाहेगी बल्कि लगातार तीसरी बार इस खिताब को अपने नाम करने की ओर देखेगी. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ हर बार जमकर रन बनाने वाले विराट कोहली के फैन्स को भी उम्मीद होगी कि वो इस मैच के साथ वापसी कर लें.

विराट कोहली ने यूएई में खेले जाने वाले इस महामुकाबले से पहले अपनी फॉर्म को लेकर पहली बार चुप्पी तोड़ी है और इस बात को स्वीकार किया है कि वो इंग्लैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर बात करते हुए इस बात को स्वीकारा और बताया कि एशिया कप से पहले जो उन्हें समय मिला उसमें उन्होंने अपने शॉट सेलेक्शन पर काम कर कई सुधार किए हैं. 

इसे भी पढ़ें- एशिया कप में जा रहे भारतीय ऑलराउंडर से एयरपोर्ट पर हुई बदसलूकी, ट्वीट कर लगाई मदद की गुहार

उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड में जो हुआ वह एक अलग बात थी, मैंने अपने शॉट सेलेक्शन में सुधार किया है. अब, मुझे बल्लेबाजी में कोई समस्या नहीं लग रही है. मुझे पता है कि मैं क्या कर रहा हूं और अगर आपके पास परिस्थितियों और विपरीत परिस्थितियों का सामना करने और विभिन्न प्रकार की गेंदबाजी का मुकाबला करने की क्षमता नहीं होगी तो आप अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में इतनी दूर तक नहीं चल सकते हैं.' 

हार नहीं मानेंगे विराट कोहली

विराट कोहली ने आगे बात करते हुए कहा कि जब तक मैं अच्छा करने की सोचूंगा, तब तक मुझे पता है कि उतार-चढ़ाव आएंगे और जब मैं इस चरण से बाहर आऊंगां, तो मुझे पता है कि मैं कितना बेहतर हो सकता हूं. मेरे अनुभव मेरे लिये बहुत खास हैं.

गौरतब है कि विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और इसके चलते उन्हें पिछले दिनों काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. आखिरी बार जब विराट कोहली इंग्लैंड दौरे पर खेलने पहुंचे थे तो वहां पर सभी प्रारूप में खेले गये 5 मैचों में सिर्फ 76 रन ही बना पाये थे और एक बार भी 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सके थे.

इसे भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर शेन वॉटसन ने की भविष्यवाणी, बताया कौन जीतेगा एशिया कप का खिताब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़