10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले एजाज पटेल को अगली गेंद डालने के लिए कराया गया 6 महीने इंतजार

उन्होंने पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ आखिरी बार गेंदबाजी की थी और 10 विकेट भी झटके थे. ऐतिहासिक कीर्तिमान बनाने के बावजूद उन्हें न्यूजीलैंड की टीम से ड्रॉप कर दिया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2022, 04:34 PM IST
  • 712 ओवर बाद एजाज को गेंद
  • वानखेड़े टेस्ट की 1 ही पारी में झटके 10 विकेट
10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले एजाज पटेल को अगली गेंद डालने के लिए कराया गया 6 महीने इंतजार

नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन आखिर एजाज पटेल को गेंदबाजी करने का मौका मिल ही गया. उन्होंने पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ आखिरी बार गेंदबाजी की थी और 10 विकेट भी झटके थे. ऐतिहासिक कीर्तिमान बनाने के बावजूद उन्हें न्यूजीलैंड की टीम से ड्रॉप कर दिया गया. 

इंग्लैंड के खिलाफ अब मिला मौका

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में चल रहा टेस्ट मैच एक रोमांचक मोड़ पर है. दोनों टीमों के तेज़ गेंदबाज़ों ने ऐसा कहर बरपाया है कि टेस्ट क्रिकेट का अलग ही रोमांच देखने को मिल रहा है.

पिछले साल वानखेड़े स्टेडियम में अनिल कुंबले और जिम लेकर के एक ही पारी में 10 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले एजाज पटेल को करीब 6 महीने बाद कप्तान केन विलियमसन ने गेंदबाजी करने का मौका दिया. 

तब से लेकर अब तक कीवी टीम ने कुल 5 टेस्ट खेले लेकिन इसमें उन्हें मौका नहीं मिला. अब लॉर्ड्स टेस्ट में एजाज पटेल की वापसी कराई गई लेकिन उन्हें अब तक सिर्फ 2 ओवर ही फेंकने को मिले. 

ये भी पढ़ें- रहाणे- इशांत को टीम से बाहर करने पर खुश हुआ ये खिलाड़ी, कहा- अब कभी न दिया जाए मौका

712 ओवर बाद थमाई गई एजाज को गेंद

वानखेड़े टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी करने वाले एजाज पटेल को 712 ओवर्स के बाद गेंद मिली. दरअसल वो इतना बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद कीवी टीम से बाहर चल रहे थे. अब जाकर उन्हें लॉर्ड्स में बॉलिंग करने का मौका मिला. यहां एजाज पटेल ने अभी तक दो ओवर फेंके हैं, जिसमें 22 रन खर्चे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़