क्लासेन पर भारी पड़े रसेल, केकेआर ने 4 रन से जीता रोमांचक मैच

पदार्पण कर रहे रमनदीप सिंह ने 17 गेंद में एक चौके और चार छक्के से 35 रन और रिंकू सिंह ने 15 गेंद में तीन चौके से 23 रन का योगदान दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 23, 2024, 11:48 PM IST
  • जानें कैसा रहा मुकाबला
  • इस खिलाड़ी पर निगाहें
क्लासेन पर भारी पड़े रसेल, केकेआर ने 4 रन से जीता रोमांचक मैच

नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रन से हराया. क्लासेन ने 29 गेंद में 63 रनों की धुआंधार पारी खेली लेकिन वो आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मैच में अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

रसेल ने मचाया तूफान
विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट (54 रन) के संयमित अर्धशतक के बाद आंद्रे रसेल के 25 गेंद में तूफानी नाबाद 64 की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में धीमी शुरूआत से उबरते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट पर 208 रन बनाये. 

सॉल्ट (40 गेंद) आईपीएल नीलामी में नहीं बिके थे लेकिन उन्हें जेसन रॉय की जगह टीम में शामिल किया गया. बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद उन्होंने शुरूआती झटकों के बाद धैर्य से खेलना जारी रखा और महज 38 गेंद में आईपीएल में अपना तीसरा पचासा जड़ दिया लेकिन जैसे ही अंत में तेजी से रन जुटाने का प्रयास किया मयंक मार्कंडेय (39 रन देकर दो विकेट) का शिकार हो गये.

पदार्पण कर रहे रमनदीप सिंह ने 17 गेंद में एक चौके और चार छक्के से 35 रन और रिंकू सिंह ने 15 गेंद में तीन चौके से 23 रन का योगदान दिया. रसेल ने लेग स्पिनर मार्कंडेय के खिलाफ स्टैंड में उस जगह पांच गेंद में तीन छक्के जड़े. रसेल को 20 रन पर 
जीवनदान मिला जब मार्कंडेय की गेंद पर ऐडन मार्कराम ने लांग ऑन पर मैदान के करीब कैच लपका लेकिन रिप्ले में दिखा कि यह जमीन छू रहा था. जमैका के इस बल्लेबाज ने भुवनेश्वर कुमार पर दो चौके और दो छक्के जड़कर इस ओवर में 26 रन जुटाये.

रसेल और रिंकू सिंह ने 33 गेंद में 81 रन की साझेदारी निभायी जिससे केकेआर ने अंतिम पांच ओवर में 85 रन जोड़े. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़