AUS vs PAK: डेविड वार्नर ने खेली 164 रनों की पारी, ध्वस्त किए कई बड़े रिकॉर्ड

अपनी अविश्वसनीय पारी के दौरान, वार्नर मैथ्यू हेडन और माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष पांच खिलाड़ियों में शामिल हो गए

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 07:16 PM IST
  • जानिए क्या बोले डेविड वार्नर
  • अपनी पारी में लगाए 4 छक्के
AUS vs PAK: डेविड वार्नर ने खेली 164 रनों की पारी, ध्वस्त किए कई बड़े रिकॉर्ड

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरुआती दिन गुरूवार को 211 गेंदों पर 164 रन की तूफानी शतकीय पारी खेलकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. 37 वर्षीय खिलाड़ी को तिहरे आंकड़े तक पहुंचने के लिए सिर्फ 125 गेंदों की जरूरत थी. अपनी उल्लेखनीय पारी के दौरान, उन्होंने 16 चौके और चार छक्के लगाए, जो उनके करियर का 26वां शतक और जनवरी 2020 के बाद उनका पहला शतक था.

बनाया ये खास रिकॉर्ड
अपनी अविश्वसनीय पारी के दौरान, वार्नर मैथ्यू हेडन और माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष पांच खिलाड़ियों में शामिल हो गए. सर्वकालिक सूची में, उनके बड़े शतक ने उन्हें धुरंधर सर विव रिचर्ड्स और वीरेंद्र सहवाग से आगे निकलने में मदद की.

वार्नर अब 8651 रनों के साथ ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वालों में पांचवें स्थान पर हैं, वह केवल स्टीव स्मिथ, स्टीव वॉ, एलन बॉर्डर और रिकी पोंटिंग से पीछे हैं. वार्नर ने पर्थ की सतह पर पहले बल्लेबाजी करने के पैट कमिंस के फैसले को सही ठहराया क्योंकि वह इरादे के साथ उतरे थे. उन्होंने केवल 41 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और उस्मान ख्वाजा के साथ तेज गति से शतकीय साझेदारी की.

आलोचकों का मुंह बंध किया
जबकि उनके साथी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने के दोषी थे - स्मिथ उस दिन केवल 41 रनों के साथ अगले सर्वोच्च स्कोरर थे - वार्नर ने अपना 26वां टेस्ट शतक बनाया, जिसके बाद उनकी ट्रेडमार्क छलांग और जश्न मनाया. अपने शतक तक पहुंचने के बाद, 37 वर्षीय को कुछ जीवनदान मिले - पहले, खुर्रम शहजाद ने कैच लेने का मौका गंवा दिया, और फिर सरफराज अहमद स्टंपिंग करने में असफल रहे. वॉर्नर ने रनों का अंबार लगाकर और 150 रन बनाकर पाकिस्तान को इसका खामियाजा भुगतने के लिए मजबूर किया.

मेहमान टीम ने आखिरकार शॉर्ट-बॉल रणनीति अपनाकर वार्नर पर बाजी मार ली, जिससे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर दिन का खेल खत्म होने से कुछ ओवर पहले ही डीप में पकड़े गए. इसके बाद मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी ने शेष ओवरों में बिना कोई और झटका दिए ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट पर 346 रन की मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के विस्फोटक कॉलम के बाद टेस्ट टीम में वार्नर की स्थिति सार्वजनिक बहस का विषय बन गई थी. जॉनसन जॉनसन ने अपने अंतिम ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट समर से पहले वेस्ट ऑस्ट्रेलियन में एक कॉलम के साथ वार्नर पर बहस छेड़ दी, उन्होंने सवाल उठाया कि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को हीरो की विदाई क्यों मिल रही है, जबकि वह अब भी कुख्यात 2018 गेंद छेड़छाड़ कांड में अपनी भूमिका से मुक्त नहीं हो पाए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़