Asia Cup की टीम में जगह नहीं मिलने पर छलका अक्षर पटेल का दर्द, जानें क्या बोलकर तोड़ी चुप्पी

Axar Patel, Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 को लेकर पहले ही भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. भारतीय चयनकर्ताओं ने इस टूर्नामेंट के लिये दीपक चाहर, अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर को स्टैंड बॉय खिलाड़ियों के रूप में जरूर शामिल किया है लेकिन अंतिम 15 में जगह नहीं दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2022, 01:09 PM IST
  • 2014 में भारत के लिये किया था डेब्यू
  • हर दो मैच के बाद बाहर बैठना मुश्किल
Asia Cup की टीम में जगह नहीं मिलने पर छलका अक्षर पटेल का दर्द, जानें क्या बोलकर तोड़ी चुप्पी

Axar Patel, Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 को लेकर पहले ही भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. भारतीय चयनकर्ताओं ने इस टूर्नामेंट के लिये दीपक चाहर, अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर को स्टैंड बॉय खिलाड़ियों के रूप में जरूर शामिल किया है लेकिन अंतिम 15 में जगह नहीं दी है. टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है.

2014 में भारत के लिये किया था डेब्यू

अक्षर पटेल ने अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह न पक्की कर पाने को लेकर अफसोस जताया है और कहा है कि दो मैच खेलकर टीम से बाहर हो जाना हमेशा मुश्किल होता है. उल्लेखनीय है कि अक्षर पटेल ने साल 2014 में भारत के लिये डेब्यू किया था और वनडे प्रारूप में 50 से ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं. इसके बावजूद वो नियमित टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं.

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में जीत दिलाने के बाद अक्षर पटेल ने कहा,' आप दो मैच खेलते हैं और फिर अचानक बाहर बैठना थोड़ा कठिन होता है. इसके बाद फिर दो या तीन मैच खेलकर बाहर बैठना पड़ता है. यह कठिन है लेकिन मैं खुद को यह कहकर समझाता हूं कि मेरे लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का यह मौका है.' 

हर दो मैच के बाद बाहर बैठना मुश्किल

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट वर्कलोड प्रबंधन करने के लिये लगातार खिलाड़ियों को रोटेट करता रहता है. इस पर बात करते हुए अक्षर पटेल का मानना है कि ऐसे समय में आप पर ही खुद को पॉजिटिव रखने की जिम्मेदारी होती है और अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप खुद को मिले मौकों को गंवा देते हैं.

उन्होंने कहा ,‘अगर मैं यहां अच्छा प्रदर्शन करूंगा तो अगला मैच खेलने का मौका मिलेगा . मैं टीम से बाहर होने पर हर समय शिकायत भी कर सकता हूं लेकिन मैं इसे सकारात्मक रूप में लेता हूं कि भारत के लिये खेलने का मौका तो मिल रहा है . अगर अच्छा प्रदर्शन करूंगा तो आगे भी खेलूंगा .’ 

शुबमन गिल को लेकर खूब की तारीफ

अक्षर पटेल ने मैच को लेकर भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि प्लेयर्स ने तीन मैचों की सीरीज में अपने प्लान को बखूबी अंजाम दिया. इस दौरान उन्होंने शुबमन गिल के बल्ले से 97 गेंद में 130 रन के पारी का भी सवाल किया.

उन्होंने कहा ,‘जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहा है और एक दो रन निकाल रहा है . वह ज्यादा गेंदें खाली नहीं छोड़ रहा जो मेरे हिसाब से काफी अहम है . गेंदबाजों ने रणनीति पर पूरी तरह से अमल किया . आवेश खान के यॉर्कर और धीमी गेंदें देखकर अच्छा लगा . शार्दुल ठाकुर ने भी जिस तरह गेंदबाजी की, वह काफी शानदार थी . दीपक चाहर ने वापसी करते हुए तीन विकेट लिये जो काफी अच्छा लगा .’

इसे भी पढ़ें- Asia Cup: भारतीय टीम के वो 3 खिलाड़ी जो नाम के लिये हुए शामिल, पूरे टूर्नामेंट में नहीं मिलेगा मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़