Asia Cup: भारतीय टीम के वो 3 खिलाड़ी जो नाम के लिये हुए शामिल, पूरे टूर्नामेंट में नहीं मिलेगा मौका

Asia Cup 2022: श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप के 15वें संस्करण का आगाज 27 अगस्त से यूएई की सरजमीं पर होना है, जिसको लेकर सभी टीमें जोरों-शोरों से तैयारियां कर रही है. भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलना है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Aug 23, 2022, 12:43 PM IST
  • पाकिस्तान के खिलाफ भारत खेलेगा पहला मैच
  • लगातार तीसरी बार चैम्पियन बनने पर होगी भारत की नजर
Asia Cup: भारतीय टीम के वो 3 खिलाड़ी जो नाम के लिये हुए शामिल, पूरे टूर्नामेंट में नहीं मिलेगा मौका

Asia Cup 2022: श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप के 15वें संस्करण का आगाज 27 अगस्त से यूएई की सरजमीं पर होना है, जिसको लेकर सभी टीमें जोरों-शोरों से तैयारियां कर रही है. भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलना है. अब तक 7 बार एशिया कप का खिताब जीत चुकी भारतीय टीम को इस साल भी खिताब का दावेदार माना जा रहा है, हालांकि इसके लिये उसे पाकिस्तान की टीम की चुनौती का सामना करना होगा.

भारतीय चयनकर्ताओं ने एशिया कप के लिये पहले ही 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस दौरान कुछ ऐसे खिलाड़ी भी देखने को मिलेंगे जो टीम में सिर्फ बैकअप के रूप में जायेंगे लेकिन टीम में होने के बावजूद एशिया कप का एक भी मैच नहीं खेल पायेंगे. इस खबर में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर बात करते नजर आयेंगे जो एशिया कप में सिर्फ बेंच गर्म करते नजर आयेंगे-

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का है जिन्हें 8 महीने बाद भारतीय टीम में शामिल तो कर लिया गया है लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में शायद ही जगह मिल पाये. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम कम से कम 3 पेसर और 2 स्पिनर के साथ जाना चाहेगी, तो वहीं पर गेंदबाजी में छठे विकल्प का होना भी अच्छा है. इसके साथ ही भारतीय टीम बल्लेबाजी में गहराई लाने के लिये बैटिंग ऑलराउंडर पर भी दांव लगा सकती है.

इसे देखते हुए भारतीय टीम कम से कम 3 पेसर और 2 ऑलराउंडर के कॉम्बिनेशन को लेकर उतर सकती है, जिसमें भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का नाम सबसे पहले आयेगा. वहीं दीपक हुड्डा को छठे गेंदबाजी के विकल्प के रूप में रखा जा सकता है. इसे देखते हुए अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह मिलती नहीं दिख रही है.

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)

इस फेहरिस्त में अगला नाम युवा स्पिनर रवि बिश्नोई का है जिन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिलना मुश्किल है. मुख्य स्पिनर के रूप में भारतीय टीम युजवेंद्र चहल पर ज्यादा भरोसा दिखायेगी, जो कि अच्छी फॉर्म में भी हैं. ऐसे में जब तक चहल लगातार खराब गेंदबाजी नहीं करते हैं या फिर उन्हें चोट नहीं लग जाती है तब तक बिश्नोई का प्लेइंग 11 में जगह बना पाना मुश्किल नजर आता है.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

इस लिस्ट में आखिरी नाम दिनेश कार्तिक का है जिन्होंने आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के दम पर टीम में वापसी की है. भारत के पास ऋषभ पंत और केएल राहुल के रूप में पहले ही दो विकेटकीपर बैटर मौजूद हैं तो वहीं पर टॉप ऑर्डर में रोहित, कोहली और सूर्यकुमार का खेलना तय नजर आता है. ऐसे में दिनेश कार्तिक अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में खेल तो सकते हैं लेकिन वहां पर दीपक हुड्डा अपनी फॉर्म और गेंदबाजी विकल्प के चलते उन पर भारी नजर आते हैं.  जिसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि इस खिलाड़ी को एशिया कप की प्लेइंग में जगह मिल पाना काफी मुश्किल है.

इसे भी पढ़ें- जब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने सचिन तेंदुलकर को स्लेज करने की कोशिश, तो गुस्से में सहवाग से मिला करारा जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़