अपने दूसरे ही टेस्ट में अक्षर पटेल ने दी पाकिस्तानी गेंदबाज को पटखनी, बनाया नया रिकॉर्ड

अपने करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे स्पिनर अक्षर पटेल ने पाकिस्तानी गेंदबाज का रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Feb 25, 2021, 12:52 PM IST
  • अक्षर बने डे-नाइट टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एशियाई स्पिनर.
  • पिंक बॉल से गेंदबाजी करते हुए पहली गेंद में झटका विकेट.
अपने दूसरे ही टेस्ट में अक्षर पटेल ने दी पाकिस्तानी गेंदबाज को पटखनी, बनाया नया रिकॉर्ड
अहमदाबाद: अपने घरेलू मैदान पर करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे बांए हाथ के स्पिनर अक्षप पटेल ने शानदार गेंदबाजी करके तीसरे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम को धूल चटा दी। अक्षर ने 21.4 ओवर में 38 रन देकर इंग्लैंड के 6 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजकर अपने नाम शानदार रिकॉर्ड कर लिया.
 
डे-नाइट टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एशियाई 
अक्षर पटेल पाकिस्तानी स्पिनर यासिर शाह को पछाड़कर डे-नाइट टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के मामले में एशिया के नंबर एक स्पिनर बन गए हैं. अक्षर से पहले डे-नाइट टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के मामले में नंबर एक पायदान पर यासिर शाह थे. उन्होंने साल 2017-18 में श्रीलंका के खिलाफ दुबई में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच की एक पारी में 184 रन देकर 6 विकेट लिए थे। ऐसे में अक्षर ने उनसे ये रिकॉर्ड  146 रन के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया है। 
डे नाइट टेस्ट में स्पिनर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
8/49  देवेंद्र बिशु बनाम पाकिस्तान, दुबई  2016-17 
6/38  अक्षर पटेल, बनाम इंग्लैंड, अहमदाबाद 2020/21 *
6/184 यासिर शाह, बनाम श्रीलंका, दुबई  2017/18
 
देवेंद्र बिशु का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके 
अक्षर इसके साथ एशियाई सरजमीं पर डे-नाइट टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के मामले में भी दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. इस मामले में पहले पायदान पर वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज देवेंद्र बिशु हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में साल 2016-17 में खेले टेस्ट में 49 रन देकर 8 विकेट लिए थे. ऐसे में इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने से अक्षर 2 विकेट के अंतर से चूक गए. 
 
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़