बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान, इस दिन शुरू होगी रणजी ट्रॉफी

भारतीय पुरुष घरेलू क्रिकेट सत्र 20 अक्टूबर से 26 मार्च 2022 तक चलेगा

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2021, 07:59 PM IST
  • 20 अक्टूबर से घरेलू सत्र की शुरुआत
  • पहले होगी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी
बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान, इस दिन शुरू होगी रणजी ट्रॉफी

नई दिल्ली: कोरोना के कारण कई बड़ी घरेलू प्रतियोगिताओं को स्थगित करना पड़ा था इसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल थी.

अब बीसीसीआई ने घोषणा की है कि कोरोना के कारण रणजी ट्रॉफी स्थगित नहीं कि जाएगी. पिछली बार घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी को स्थगित कर दिया गया था.

20 अक्टूबर से घरेलू सत्र की शुरुआत

भारतीय पुरुष घरेलू क्रिकेट सत्र 20 अक्टूबर से 26 मार्च 2022 तक चलेगा. कोरोना के कारण पिछले सत्र में रद्द रहा रणजी ट्रॉफी 16 नवंबर से 19 फरवरी तक तीन महीने के विंडो में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

पहले होगी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी कर कहा कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 20 अक्टूबर से शुरू होगी और इसका फाइनल 12 नवंबर को होगा.

सैयद मुश्ताल अली टी20 टूर्नामेंट आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले खत्म होने के पांच दिन बाद शुरू होगा जिसे 15 अक्टूबर को खत्म होना है.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे से बाहर होने के बावजूद इस खिलाड़ी की चमक सकती है किस्मत, चोटिल शुभमन की जगह मिलेगा मौका !

16 नवम्बर के बाद हो सकती है रणजी ट्रॉफी

बयान में कहा कि रणजी ट्राॉफी जिसे कोरोना के कारण पिछले सीजन में स्थगित कर दिया गया था उसे तीन महीने के विंडो में 16 नवंबर से 19 फरवरी 2022 तक कराया जाएगा.  विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन 23 फरवरी से 26 मार्च तक होगा.

पुरुष और महिला वर्ग में विभिन्न आयु वर्ग मिलाकर इस सत्र में कुल 2127 घरेलू मैच कराए जाएंगे. बयान में कहा कि महिला घरेलू सत्र की शुरूआत 21 सितंबर से सीनियर महिला वनडे लीग के साथ होगी और सीनियर महिला वनडे चैलेंजर ट्रॉफी 27 अक्टूबर से होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़