भारत वेस्टइंडीज सीरीज में हो सकता है बड़ा फेरबदल, ये निर्णय लेने जा रही BCCI

कोरोना महामारी के बीच बीसीसीआई पहले से सतर्क हो गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2022, 04:46 PM IST
  • जानिए क्या है मौजूदा कार्यक्रम
  • एक ही स्थान पर कराए जा सकते हैं सभी मैच
भारत वेस्टइंडीज सीरीज में हो सकता है बड़ा फेरबदल, ये निर्णय लेने जा रही BCCI

नई दिल्ली: अगले महीने वेस्टइंडीज की टीम भारत के दौरे पर आ रही है. इस दौरे पर वेस्टइंडीज को 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करते दिख सकते हैं.

कोरोना महामारी के बीच बीसीसीआई पहले से सतर्क हो गई. देश के कई हिस्सों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दौरे को कुछ छोटा भी किया जा सकता है.

जानिए क्या है मौजूदा कार्यक्रम

भारत वेस्टइंडीज के बीच सबसे पहले वनडे सीरीज होनी है जो 6 फरवरी से शुरू होगी.

ODI सीरीज का पहला मैच अहमदाबाद, दूसरा जयपुर और तीसरा कोलकाता में खेला जाना है. इसके बाद दोनों टीमें 15 फरवरी से तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भिड़ेंगी.

पहला टी20 कटक, दूसरा विशाखापट्टनम और तीसरा टी20 मुकाबला तिरुवनंतपुरम में होना है.

एक ही स्थान पर कराए जा सकते हैं सभी मैच

बीसीसीआई अभी इस बात पर विचार कर रहा है कि जिन शहरों में मुकाबले होने हैं उनमें कोरोना की मौजूदा स्थिति कैसी है. सम्बंधित शहर में राज्य सरकार ने किस तरह की पाबंदियां लगा रखी हैं. यदि किसी शहर में राज्य सरकार पाबंदियां बढ़ाती है तो बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़ जाएगी.

ऐसे में बीसीसीआई सभी 6 मुकाबले एक ही शहर में आयोजित करने पर मंथन कर रही है और जल्द ही इस बारे में बड़ा निर्णय लिया जा सकता है.

बीसीसीआई हालात पर करीबी नजर रखे हुए है. बीसीसीआई परिस्थितियों के हिसाब से प्रस्तावित छह स्थलों के बदले सिर्फ एक स्थान पर मेजबानी करने के लिए भी तैयार है.

ये भी पढ़ें- IPL 2022: ये खिलाड़ी होगा लखनऊ टीम का कप्तान, जानिए कौन होंगे टीम के अन्य खिलाड़ी

हालांकि, मैचों को स्थानांतरित करने का निर्णय जल्दबाजी में नहीं लिया जाएगा, क्योंकि वेस्टंडीज के भारत आने में अभी समय है. टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के बाद सीधे वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़